हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

समेज स्कूल के 8 छात्र भी बाढ़ में हुए लापता, अभी तक नहीं मिला कोई सुराग - 8 Students of Samej School Missing

8 Students Missing in Flood in Samej: हिमाचल में बुधवार की रात अपने साथ प्रदेश में तबाही लेकर आई. जिसकी चपेट में कई जिंदगियां आ गई. रामपुर में भी बादल फटने की घटना के बाद समेज में 36 लोग बाढ़ में बह गए, जिनमें 8 छात्र भी लापता हैं. जिनका अब तक कोई सुराग नहीं मिला है.

Shimla Disaster
समेज में बाढ़ में लापता हुए 8 छात्र (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Aug 2, 2024, 10:45 AM IST

Updated : Aug 2, 2024, 11:34 AM IST

रामपुर: शिमला जिले के उपमंडल रामपुर में गुरुवार की सुबह अपने साथ तबाही का भयावह मंजर लेकर आई. बुधवार रात को समेज में बादल फटने के बाद फ्लैश फ्लड आया, जिसमें एक ही स्कूल के 8 छात्र लापता हो गए. जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. ये सभी छात्र समेज में ही रहते थे. इन में से 6 छात्र समेज के स्थानीय निवासी हैं. जबकि 2 छात्र प्रवासी हैं.

समेज में अब तक 36 लोग लापता

बुधवार रात समेज में कुदरत ने ऐसा कहर बरपाया कि गहरी नींद में सो रहे लोगों को अपने साथ बहा ले गया. एसडीएम रामपुर निशांत तोमर ने बताया कि रामपुर के समेज में बादल फटने की घटना के बाद से 36 लोग लापता हैं. जिनमें 8 छात्र भी मौजूद हैं. प्रशासन द्वारा घटनास्थल पर रेस्क्यू एवं सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन अभी तक किसी का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.

बाढ़ में लापता हुए छात्र (ETV Bharat)

समेज की तबाही की चपेट में आए 8 मासूम

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला समेज की कार्यकारी प्रिंसिपल कमला नंद ठाकुर ने बताया कि बुधवार रात को समेज में आई बाढ़ में 8 छात्र लापता हो गए हैं. जिनका अभी तक रेस्क्यू टीम को कोई सुराग नहीं मिला है. इन छात्रों में कक्षा बारहवीं की कृतिका और रितिका, कक्षा दसवीं की अंजलि, जिया, राधिका और अरुण, कक्षा नौवीं की आरुषि और कक्षा छठी की योग प्रिया शामिल हैं. प्रिंसिपल ने बताया कि इन सभी बच्चों का पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है. हाल ही में हुई मंडल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में इन छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन किया था और वॉलीबॉल, बास्केटबॉल और बैडमिंटन आदि में अव्वल स्थान हासिल किया था. वहीं, आरुषि और वरुण अपने परिजनों के साथ लापता हुए हैं. जबकि अन्य छात्रों के परिजन कहीं और रहने के कारण बच गए हैं.

समेज में आपदा के बाद रेस्क्यू एंड सर्ज ऑपरेशन में जुटी टीम (ETV Bharat)

प्रदेशभर में अब तक 49 लोग लापता

गौरतलब है कि हिमाचल में 31 जुलाई की बुधवार रात को 5 जगह बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं. जिनमें अभी तक 49 लोग लापता हैं और 4 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. पिछले साल की तरह इस बार भी बरसात ने प्रदेश को कभी न भूलने वाले जख्म दिए हैं. वहीं, लापता लोगों के परिजनों अपनों के मिलने की आस में रेस्क्यू एंड सर्च ऑपरेशन पर नजर टिकाए बैठे हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल आपदा: जान-माल का करोड़ों रुपये का नुकसान, 4 लोगों की मौत इतने लोग अब भी लापता

ये भी पढ़ें: रामपुर समेज में लापता 33 लोगों की सूची जारी, रोजी रोटी की तलाश में आए थे कई प्रवासी

Last Updated : Aug 2, 2024, 11:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details