दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

गॉड गिफ्टेड है यह खिलाड़ी, जब पूर्व कप्तान ने मौजूदा कप्तान की तारीफों के बांधे पुल

Dhoni about Rohit: पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए उनकी प्रतिभा को ईश्वर की देन बताया.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

MS Dhoni hails Rohit Sharma
एम एस धोनी और रोहित शर्मा (Getty and AP Images)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट के इतिहास में मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का नाम भी सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. क्योंकि उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रहा और वनडे वर्ल्ड कप में उपविजेता रही. इस के अलावा रोहित के खुद इतने रिकॉर्ड हैं जो उनको एक महान खिलाड़ी बनाता है. वह वनडे में तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं.

रोहित शर्मा ने 2007 में वनडे में डेब्यू किया
लेकिन रोहित अपने शुरुआती दौर उतने प्रभावशाली नजर नहीं आए जितने वह अब नजर आते हैं. रोहित शर्मा ने 2007 में वनडे में डेब्यू किया और अपने शुरुआती मैचों में वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करता थे. लेकिन बाद में उन्होंने टीम में बतौर ओपनर खेलना शुरू किया और बतौर ओपनर उन्होंने अपने पहले ही मैच में 93 गेंदों पर 83 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

एम एस धोनी ने हिटमैन की तारीफों के बांधे पुल
हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी ने हिटमैन के खेलने के अंदाज को याद किया और रोहित शर्मा की प्रतिभा की तारीफ करते हुए उन्हें भगवान का तोहफा बताया. धोनी ने कहा, 'रोहित शर्मा शानदार खेल का प्रदर्शन करते हैं. मैं उनके प्रदर्शन से बहुत खुश हूं. उनकी प्रतिभा ईश्वर की देन है. रोहित के प्रदर्शन से टीम में नई ऊंचाइयों को छूने का आत्मविश्वास मिलता है. निजी तौर पर मैं उनके खेलने के तरीके से बहुत खुश हूं.पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने यह बात 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच के बाद कही थी जब रोहित ने स्थायी तौर पर वनडे में बतौर ओपनर बल्लेबाजी शुरु की और अपने पहले ही मैच में 83 रन बना डाले. धोनी उस बारे में भी बात की जब रोहित और मनोज तिवारी टीम में सलामी बल्लेबाज हुआ करते थे. उन्होंने कहा कि उस वक्त हमें लगा कि दोनों में से एक आक्रामक खिलाड़ी होना चाहिए. इसलिए हिटमैन ने इसे चुनौती के रूप में लिया. तब से वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

रोहित शर्मा के वनडे में बड़े रिकॉर्ड
आप को यह भी बता दें कि हिटमैन ने अब तक अपने 265 वनडे मैचों में 10,866 रन बना चुके हैं. अपने 16 साल के करियर में रोहित ने कई रिकॉर्ड बनाए. वह वनडे इतिहास में तीन दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. 2014 में, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर (264) बना कर क्रिकेट की दुनिया में सनसनी मचा दी. 2019 के वनडे विश्व कप में पांच शतक समेत वर्ल्ड कप में सबसे अधिक शतक (7) बनाने का रिकॉर्ड भी इन्ही के नाम है. इस के अलावा वह 241 पारियों में 10,000 रन का आंकड़ा छूने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें

रोहित ने जब जड़ा था पहला दोहरा शतक, धोनी की सभी बातों को किया था इग्नोर, हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details