दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

भुवनेश्वर-कुलदीप के बिना यूपी की रणजी ट्राफी टीम घोषित, इस दिन होगा पहला मुकाबला

UP Ranji Trophy Team : रणजी ट्रॉफी 2024 मुकाबलों के लिए टीम यूपी रणजी ट्रॉफी टीम का ऐलान कर दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

UP Ranji Trophy 2024
भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव (ANI PHOTO)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश रणजी टीम की घोषणा आज कर दी गई है. टीम की कमान आर्यन जुयाल को सौंपी गई है जबकि टीम में नीतीश राणा अक्षदीप नाथ समेत कई अनुभवी खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है. इस टीम में भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी गेंदबाज रहे भुवनेश्वर कुमार और टीम इंडिया के साथ व्यस्त कुलदीप यादव को जगह नहीं मिली है.

टीम में जीशान अंसारी और समीर रिजवी को जगह न मिलने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. लखनऊ के जीशान अंसारी और मेरठ के समीर रिजवी ने हाल ही में हुए T20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया था. यूपी लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले लखनऊ के कृतज्ञ कुमार सिंह और विप्रराज निगम को पहली बार टीम में शामिल किया गया है.

टीम की कमान अनुभवी आर्यन जुयाल की दी गई है जबकि टीम में अंकित राजपूत और यश दयाल को शामिल किया गया है. वहीं टीम में कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार का नाम शामिल नहीं है. बता दें कि 2005-06 में यूपी पहली बार रणजी चैंपियन बनी थी. वहीं, इस टूर्नामेंट में 5 बार रनर-अप भी रह चुकी है. इसके अलावा समीर रिजवी को मौका नही दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के सलामी बल्लेबाज आर्यन जुयाल लंबे वक्त से सीनियर टीम का हिस्सा है. वो 2011 से उत्तर प्रदेश क्रिकेट का हिस्सा है. आर्यन ने उत्तर प्रदेश के लिए अंडर-14. अंडर-16, अंडर-19, अंडर-23 समेत सीनियर टीम के लिए प्रतिनिधित्व किया है. आर्यन जुयाल ने अपने शानदार प्रदर्शन के बल पर भारतीय अंडर-19 टीम और अंडर-23 टीम में भी जगह बनाई थी. वो भारतीय अंडर-19 वनडे टीम के कप्तान भी रह चुके हैं.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने 2023-24 में भी उन्हें सीनियर टीम का कार्यवाहन कप्तान नियुक्त किया था. उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी मोहम्मद फहीम ने बताया कि आगामी रणजी सत्र के लिए यूपी की टीम हमने घोषित की है. उम्मीद करते हैं कि इस बार निश्चित तौर पर हमारी टीमविजेता बनेगी.

1. आर्यन जुयाल – (कप्तान)
2. स्वास्तिक चिकारा
3. प्रियम गर्ग
4. अक्षदीप नाथ
5. नितीश राणा
6.सौरभ कुमार
7. अंकित राजपूत
8. आकिब खान
9. विप्रराज निगम
10. यश दयाल
11. शिवम शर्मा
12. सिद्धार्थ यादव
13. माधव कौशिक
14. विजय कुमार
15. आदित्य शर्मा – (डब्ल्यू.के.)
16. क्रत्ज्ञ के सिंह
रिज़र्व खिलाडी
1. अटल बी राय
2. प्रिंस यादव
3. अभिषेक गोस्वामी
4. विनीत पंवार
5. वैभव चौधरी
6. कार्तिकेय जयसवाल

यह भी पढ़ें - भारत-बांग्लादेश टी20 सीरीज के बीच इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, फैसले से सबको चौंकाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details