दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

रोहित एंड कंपनी का मुंबई में होगा भव्य स्वागत, पीएम मोदी से मिलने के बाद विश्व विजेता टीम को मिलेगा तोहफा - Team India Roadshow

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम वेस्टइंडीज से गुरुवार की सुबह भारत आ जाएगी. इसके बाद टीम का भव्य स्वागत होने वाला है. टीम इंडिया पहले पीएम मोदी से मिलेगी और फिर मुंबई में टीम का भव्य रोड शो होगा. पढ़िए पूरी खबर...

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 3, 2024, 8:51 PM IST

Updated : Jul 3, 2024, 8:56 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी पर अपना कब्जा किया था. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम एक बार फिर विश्व चैंपियन बन गई है. भारत ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है तो वहीं, 11 साल बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी जीती है. अब भारतीय टीम गुरुवार सुबह 6 बजे तक इंडिया पहुंच जाएगी. टीम इंडिया बारबाडोस से आज भारत के लिए उड़ान भर चुकी है. उनके देश में आने पर जोरदार स्वागत का कार्यक्रम बीसीसीआई ने बनाया है.

इस पर बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, 'भारतीय टीम को वापस लाने के लिए बीसीसीआई ने एयर इंडिया का विशेष विमान भेजा था. इसके अलावा फंसे हुए मीडियाकर्मियों को भी उसी उड़ान से वापस लाया जा रहा है. वे कल सुबह 6 बजे दिल्ली पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री ने सुबह 11 बजे अपने आवास पर टीम के लिए स्वागत समारोह का आयोजन किया है. इसके बाद वे विशेष विमान से मुंबई के लिए रवाना होंगे, जहां उनके सम्मान में नरीमन प्वाइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक रोड शो का आयोजन किया गया है'.

बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक स्वागत समारोह आयोजित किया गया है, जहां भारतीय क्रिकेट टीम, कोच और सहयोगी स्टाफ को सम्मानित किया जाएगा और बीसीसीआई द्वारा घोषित 125 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा. इस दौरान टीम के कप्तान और खिलाड़ियों को पीएम मोदी द्वारा सम्मानित किया जाने की भी उम्मीद है.

टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विरोट कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इसके एक दिन बाद ही रविंद्र जडेजा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास लिए था. अब नए युग की टीम इंडिया को फैंस खेलते हुए देखते नजर आएंगे.

ये खबर भी पढ़ें :दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलेगी टीम इंडिया, मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम तक होगी बस परेड
Last Updated : Jul 3, 2024, 8:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details