दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

Watch: शमी ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए न चुने जाने पर तोड़ी चुप्पी, वीडियो पोस्ट कर बताई दिल की बात

मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में न चुने जाने के बाद वीडियो पोस्ट कर पहली प्रतिक्रिया दी है.

Mohammed Shami
मोहम्मद शमी (AFP Photo)

By ETV Bharat Sports Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

नई दिल्ली :भारत के दाएं हाथ के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शनिवार को 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं होने पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. यह टिप्पणी भारत द्वारा न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के कुछ घंटों बाद आई, जो 12 वर्षों में घरेलू मैदान पर उनकी पहली हार थी, जिसके बाद 2013 से चली आ रही 18 सीरीज की जीत का सिलसिला खत्म हो गया.

शमी पिछले साल नवंबर में 2023 वनडे विश्व कप फाइनल के दौरान टखने में चोट लगने के बाद से मैदान से बाहर हैं. फरवरी में, उन्होंने सर्जरी करवाई और तब से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, बेंगलुरु में रिहैब कर रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे कि लिए शमी टीम का हिस्सा नहीं
बता दें कि, शमी ने सोमवार, 21 अक्टूबर को एक कार्यक्रम में कहा था कि उन्हें अब दर्द नहीं है. इससे कुछ ही दिन पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी खुलासा किया था कि इस महीने की शुरुआत में एनसीए में टखने की सर्जरी से उबरने के दौरान उनके घुटने में सूजन आ गई थी. शायद इसी कारण एहतियात के तौर पर बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनकी वापसी में जल्दबाजी नहीं करना चाहता था और इसलिए शमी को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना गया.

शमी ने BCCI और फैंस से मांगी माफी
शनिवार, 26 अक्टूबर को बहु-प्रतिक्षित ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान होने के 1 दिन बाद शमी ने इंस्टाग्राम पर अपनी रिकवरी प्रक्रिया को दिखाते हुए एक और वीडियो पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने बीसीसीआई और फैंस से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी न कर पाने के लिए माफी मांगी और वादा किया कि वह जल्द ही वापसी करेंगे.

शमी ने अपनी इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'मैं अपनी कोशिशों में लगा हुआ हूं और दिन-ब-दिन अपनी गेंदबाजी फिटनेस में सुधार कर रहा हूं. मैच के लिए तैयार होने और घरेलू रेड बॉल क्रिकेट खेलने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगा'. उन्होंने आगे लिखा, 'सभी क्रिकेट फैंस और बीसीसीआई से भी माफी चाहता हूं, लेकिन बहुत जल्द मैं लाल गेंद से क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हूं, आप सभी को प्यार'.

शमी क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार
बता दें कि, इस सप्ताह की शुरुआत में, द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, शमी टीम इंडिया में शामिल होने से पहले चल रही रणजी ट्रॉफी 2024 में बंगाल का प्रतिनिधित्व करेंगे.

ये भी पढे़ं :-

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details