दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / sports

अगले महीने होगा चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खेलने का फैसला, जय शाह से मिल सकते हैं पीसीबी अध्यक्ष - Champions Trophy 2025

Jay Shah to Meet Mohsin Naqvi : पाकिस्तान में आयोजित होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत की भागीदारी का फैसला अगले महीने होगा. अक्टूबर में बीसीसीआई सचिव जय शाह पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी से मिल सकते हैं. पढे़ं पूरी खबर.

Jay Shah and Mohsin Naqvi
जय शाह और मोहसिन नकवी (IANS and AFP Photo)

नई दिल्ली : अगले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है, ऐसे में टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी एक मुद्दा बन गई है. अब इस विषय पर एक नया घटनाक्रम सामने आया है. जियो सुपर में प्रकाशित जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी से मिल सकते हैं. बैठक में भारतीय टीम की भागीदारी के बारे में चर्चा होगी.

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि दोनों की अक्टूबर में मुलाकात होने की संभावना है, जब दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में ICC महिला T20 विश्व कप के मुकाबले होने हैं. सभी व्यवस्था की पुष्टि करने के लिए पीसीबी चैंपियंस ट्रॉफी के शेड्यूल की स्वीकृति का इंतजार कर रहा है.

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि पीसीबी ने टूर्नामेंट के प्रस्तावित शेड्यूल के आधार पर प्रोविजनल बुकिंग की है. ICC द्वारा अक्टूबर के अंत तक शेड्यूल की आधिकारिक घोषणा किए जाने की उम्मीद है.

इससे पहले, ICC के एक प्रतिनिधिमंडल ने उस स्थल का निरीक्षण किया, जहां टूर्नामेंट खेला जाना है. टूर्नामेंट के मैच कराची, रावलपिंडी, इस्लामाबाद और लाहौर में खेले जाने हैं. प्रतिनिधिमंडल सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट था और इसलिए ड्राफ्ट को अंतिम रूप दिया गया.

विशेष रूप से, महिला T20 विश्व कप का फाइनल अक्टूबर में खेला जाएगा और दोनों ही इस आयोजन के दौरान मौजूद रहेंगे. बता दें कि, भारत ने 2008 के बाद से पाकिस्तान की यात्रा नहीं की है और 2012-13 के बाद से दोनों देशों के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है.

ये भी पढ़ें :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details