दिल्ली

delhi

अभिषेक नायर हो सकते हैं टीम इंडिया के सहायक कोच, टी दिलीप का कार्यकाल बढ़ा सकती है बीसीसीआई - BCCI

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jul 11, 2024, 11:24 AM IST

Updated : Jul 11, 2024, 11:54 AM IST

भारतीय टीम के कईं कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड के साथ खत्म हो गया. उसके बाद बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाया है अब बीसीसीआई अभिषेक नायर को सहायक कोच बना सकता है. पढ़ें पूरी खबर..

Abhishek Nair
अभिषेक नायर (IANS PHOTO)

नई दिल्ली :भारतीय टीम में कई सहायक स्टाफ का कार्यकाल का समाप्त होने के बाद नियुक्तियों का दौर चल रहा है. हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था उसके बाद गौतम गंभीर को 2027 तक के लिए भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है जो श्रीलंका दौरे से इस भूमिका में नजर आएंगे. इसके अलावा सहायक कोच के लिए भी बात चल रही है.

अभिषेक नायर टीम इंडिया में गंभीर से जुड़ेंगे
क्रिकबज द्वारा दर्ज की गई एक रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता नाइट राइडर्स के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर के टीम इंडिया से जुड़ने की उम्मीद है. अन्य दो पदों के लिए चयन प्रक्रिया चल रही है उसमे सहायक कोच के लिए अभिषेक नायर का नाम सबसे आगे है. जो काफी समय से कोलकाता नाइट राइडर्स की बैकरूम टीम का अभिन्न अंग हैं. गंभीर ने केकेआर को इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2024 में अपना तीसरा खिताब दिलाया, जबकि अभिषेक सहायक कोच के रूप में टीम के साथ थे. नायर के भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर के साथ अच्छे संबंध हैं.

टी दिलीप को बरकरार रखा जा सकता है
क्रिकबज की रिपोर्ट में कहा गया है कि, कि टी दिलीप को गंभीर के दौर में भारत के फील्डिंग कोच के रूप में बरकरार रखा जा सकता है. टी दिलीप फिलहाल भारतीय टीम के फील्डिंग कोच है उन्होंने टीम के साथ जुड़ने के बाद बेस्ट फील्डर अवार्ड की परंपरा शुरू की. लक्ष्मीपति बालाजी और विनय कुमार गेंदबाजी कोच की भूमिका के लिए शीर्ष दावेदार हैं. बालाजी और विनय ने केकेआर में गंभीर के साथ काम किया है.

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में रचा इतिहास
राहुल द्रविड़ के कोच रहते आखिर में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता. जहां, विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया. पूर्व मुख्य कोच द्रविड़ ने पहले पुष्टि की थी कि T20 विश्व कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. गंभीर द्रविड़ की जगह लेने के लिए सबसे आगे थे. द्रविड़ का कार्यकाल 17 साल बाद भारत के T20 विश्व कप जीतने के साथ समाप्त हुआ.

यह भी पढ़ें : कोलंबिया ने उरुग्वे को हराकर कोपा अमेरिका फाइनल में जगह बनाई
Last Updated : Jul 11, 2024, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details