दिल्ली

delhi

सांस नली में फंसा भोजन, 5 बार की ओलंपियन की दम घुटने से मौत - Food stuck in windpipe death

By ETV Bharat Sports Team

Published : Aug 20, 2024, 2:33 PM IST

Food stuck in windpipe death : खेल जगत के लिए एक हृदयविदारक खबर सामने आई हैं. 5 बार की ओलंपियन की सांस नली में भोजन फंसने के कारण दम घुटने से मौत हो गई है. पढे़ं पूरी खबर.

Daniela Larreal Chirinos
डेनिएला लारियल चिरिनोस (AFP Photo)

नई दिल्ली : 5 बार की ओलंपियन वेनेजुएला की पूर्व साइकिलिस्ट डेनिएला लारियल चिरिनोस की सांस की नली में भोजन के फंसने के कारण दम घुटने से मौत हो गई. 50 वर्षीय पूर्व ओलंपिक साइकिलिस्ट का शव उसके लास वेगास स्थित अपार्टमेंट के अंदर मिला.

भोजन फंसने के कारण मौत
फॉक्स स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व ओलंपिक साइकिलिस्ट डेनिएला लारियल को उसके लास वेगास अपार्टमेंट के अंदर मृत पाया गया, जहां वह दम घुटने से मर गई थी. अधिकारियों ने वेनेजुएला की एथलीट के शव की खोज तब की, जब उन्हें एक होटल में उसके लगातार अनुपस्थित रहने की सूचना मिली, जहां वह काम करती थी. शुक्रवार को, पुलिस ने चिरिनोस को उसके निवास पर पाया, जहां माना जाता है कि 11 अगस्त को भोजन के कारण दम घुटने से उसकी मौत हो गई थी.

डेनिएला लारियल चिरिनोस (AFP Photo)

सांस नली में फंस गया भोजन
रिपोर्ट के अनुसार, 50 वर्षीय पूर्व ओलंपियन की मौत उसकी सांस नली में ठोस भोजन के अवशेष पाए जाने के कारण दम घुटने से हुई. वेनेजुएला ओलंपिक समिति (सीओवी) ने शुक्रवार को 'एक्स' पर जारी एक बयान में चिरिनोस की मौत की खबर की पुष्टि की.

सीओवी ने की मौत की पुष्टि
सीओवी द्वारा स्पेनिश भाषा में किए गए इस पोस्ट का हिंदी अनुवाद इस प्रकार है, 'सीओवी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को डेनिएला लारियल के जाने का अफसोस है. ट्रैक साइक्लिंग में एक शानदार करियर के साथ, वह 5 ओलंपिक खेलों में सम्मान के साथ हमारा प्रतिनिधित्व करने में सफल रहीं, 4 ओलंपिक डिप्लोमा और जीत हासिल की, जिसने हमें हमेशा बहुत गर्व से भर दिया'.

5 ओलंपिक खेलों में लिया हिस्सा
चिरिनोस वेनेजुएला की सबसे सम्मानित साइकिल चालकों में से एक थी. उन्होंने 5 ओलंपिक खेलों 1992 बार्सिलोना, 1996 अटलांटा, 2000 सिडनी, 2004 एथेंस और 2012 लंदन में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया. इस दौरान उन्होंने अपने प्रदर्शन से 4 ओलंपिक डिप्लोमा अर्जित किए. बता दें किं ओलंपिक डिप्लोमा प्रतियोगिताओं में शीर्ष-8 फिनिशरों को दिया जाता है.

ये भी पढे़ं :-

ABOUT THE AUTHOR

...view details