दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

10 साल का साथ, 252 करोड़ की विरासत, चाय में जहर और फिर...

नॉर्थ डकोटा की एक महिला को अपने प्रेमी स्टीवन एडवर्ड रिले जूनियर की हत्या के लिए 25 साल की जेल की सजा सुनाई गई है.

महिला को अपने प्रेमी को दिया जहर
महिला को अपने प्रेमी को दिया जहर (@Facebook)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

वॉशिंगटन: 48 साल की इना थिया केनोयर ने अपने प्रेमी को 30 मिलियन डॉलर (252 करोड़ रुपये) की विरासत हासिल करने के कारण जहर दे दिया. दरअसल, महिला ने एक फेक ईमेल पढ़ा था, जिसमें लिखा था कि उसके बॉय फ्रेंड स्टीवन एडवर्ड रिले को यह रकम मिलने वाली है. हालांकि, उसे पैसे के बदले 25 साल की जेल की सजा मिली है.

न्यू यॉर्क पोस्टकी रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ डकोटा की इस महिला को अपने प्रेमी स्टीवन एडवर्ड रिले जूनियर की हत्या के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद 25 साल की जेल की सजा सुनाई गई है, जिसे उसने सितंबर 2023 में जहर देकर मार दिया था. 51 वर्षीय रिले की मृत्यु 5 सितंबर 2023 को उस समय हुई थी, जब केनोयर ने उनकी चाय में एथिलीन ग्लाइकॉल मिला दिया, जो आमतौर पर एंटीफ्रीज में पाया जाता है.

फर्जी निकला 30 मिलियन मिलने का दावा
अधिकारियों ने खुलासा किया कि केनोयर को उम्मीद थी कि रिले को 30 मिलियन डॉलर विरासत में मिलने वाले हैं. हालांकि, बाद में यह दावा फर्जी निकला. फिलहाल उस व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है, जिसने विरासत के बारे में रिले से संपर्क किया था.

अदालती दस्तावेजों में कहा गया है कि केनोयर एक दशक से रिले के साथ रिश्ते में थीं. जहर खाने के दिन रिले कथित तौर पर विरासत पर चर्चा करने के लिए एक वकील से मिलने की योजना बना रहा था. चाय पीने के बाद उसमें बीमारी के लक्षण दिखने लगे, जिसे केनोयर ने हीट स्ट्रोक के रूप में गलत बताया और बहुत देर होने तक मेडिकल असिस्टेंट लेने से इनकार कर दिया.

ट्रायल और सजा
ट्रायल के दौरान कपल के दोस्तों ने गवाही दी कि केनोयर ने रिले को जहर देने के बारे में पहले भी मजाक किया था. उसकी मौत के बाद शव के पोस्टमाप्टम से पुष्टि हुई कि उसे एथिलीन ग्लाइकॉल दिया गया था, जो केनोयर के दावों का खंडन करता है कि रिले को अत्यधिक शराब पीने के कारण हीट स्ट्रोक हुआ था.

3,455 डॉलर का हर्जाना
कोर्ट ने जेल की सजा के अलावा केनोयर को रिले के परिवार को 3,455 डॉलर का हर्जाना देने का आदेश दिया है. कोर्ट का कहना है कि यह मामला व्यक्तिगत रिश्तों में धोखे और विश्वासघात के दुखद परिणामों को उजागर करता है और लालच से प्रेरित अपराध के विनाशकारी प्रभावों को रेखांकित करता है.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान: सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करने से नाराज शख्स ने मां-बहन और भतीजी की हत्या की

ABOUT THE AUTHOR

...view details