दिल्ली

delhi

ETV Bharat / international

चीन: पति से झगड़ा हुआ तो बच्चों को 23वीं मंजिल पर खिड़की से बाहर एसी यूनिट पर बैठाया

चीन में पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ तो महिला ने बच्चों को ऐसी सजा दी जिसे सुनकर किसी की भी रूह कांप उठेगी.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 6 hours ago

china
चीन में पति-पत्नी झगड़ा मामला (प्रतीकात्मक फोटो) (ANI)

बीजिंग:पति-पत्नी के बीच झड़गा कोई नहीं बात नहीं है. हालांकि चीन में एक महिला ने पति से झगड़ा करने के दौरान बदला लेने के लिए अपने बच्चों को खौफनाक सजा दी जिसके बारे में सुनकर हर कोई उस महिला की निंदा कर रहा है.

चीन में एक महिला ने कथित तौर पर अपने पति से झगड़ा करने के बाद अपने दो बच्चों को 23वीं मंजिल पर एक आउटडोर एयर कंडीशनिंग यूनिट पर बैठा दिया. यह घटना 10 अक्टूबर को हेनान प्रांत के लुओयांग में हुई. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है. 55 मिलियन से अधिक बार इस वीडियो को देखा गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पति-पत्नी के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि मां ने अपने दो बच्चों को 23वीं मंजिल पर खिड़की के बाहर एयर कंडीशनिंग यूनिट पर बैठा दिया. बच्चों में एक लड़का और एक लड़की थी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बच्चे असहज दिख रहे थे. बच्ची डर से रोती हुई दिख रही थी जबकि लड़के का होश उड़ा हुआ था.

बताया जाता है कि जिस समय दोनों के बीच झगड़ा हो रहा था तो बच्चों की मां उस खिड़की के पास खड़ी थी जहां बच्चों को एसी यूनिट पर बैठा रखी थी. वह पति को बच्चों को बचाने से रोक रही थी. झगड़े को लेकर शोर-शराबा और बच्चों की चीख सुनकर सुनकर आस-पड़ोस के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. बच्चों को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को भेजा गया. काफी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड सदस्यों ने बच्चों को बचा लिया. पुलिस घटना की जांच कर रही है.

फिलहाल ये पता नहीं चल सका है कि मां के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई या नहीं क्योंकि उसने दो बच्चों की जान को खतरे में डाला. हालांकि, चीन में एक अलग घटना में एक व्यक्ति को अपने 5 और 8 वर्षीय दो बेटों को बिजली के तार से पीटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार यह आक्रामक सजा तब हुई जब लड़कों ने पड़ोसियों के वाहनों पर कुछ लिखा था. बाद में बच्चों को चिकित्सा जांच के लिए ले जाया गया, जिसमें उनके शरीर पर कई चोटों के निशान पाए गए. घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की, जिसके परिणामस्वरूप पिता को गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- भारत-चीन युद्ध की वजह से नहीं हो पाई रतन टाटा की शादी, इस एक्ट्रेस से करते थे बेपनाह मोहब्बत

ABOUT THE AUTHOR

...view details