दिल्ली

delhi

पाकिस्तान में आत्मघाती हमले में 2 जवान शहीद, 15 घायल - suicide attack in Pakistan

By IANS

Published : Mar 21, 2024, 7:34 PM IST

suicide attack in Pakistan, पाकिस्तान में हुए एक आत्मघाती हमले में दो सैनिकों की मौत हो गई. वहीं 15 अन्य घायल हो गए. हालांकि अभी तक हमले की जिम्मेदारी किसी समूह ने नहीं ली है.

Etv Bharat
Etv Bharat

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में गुरुवार को एक आत्मघाती हमले में दो सैनिक मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए. आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के सूत्रों के हवाले से बताया कि यह घटना प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में हुई जब कुछ अज्ञात आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के काफिले पर गोलीबारी की.

सूत्रों ने बताया कि गोलीबारी के बाद आत्मघाती हमला हुआ, जिसमें दो सैनिक मारे गए. जांच के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. अभी तक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

बता दें कि इससे पहले बम और भारी गोला-बारूद से लैस बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) के आतंकवादी ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स में घुस गए थे. उन्‍होंने अहाते पर कब्जा करने की कोशिश की थी. साथ ही हमलावरों ने अहाते में घुसते ही गोलीबारी शुरू कर दी, जबकि आसपास बम विस्फोटों की आवाजें भी सुनी गईं. पुलिस और सुरक्षा बलों की टुकड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और ताबड़तोड़ गोलीबारी की. इस बारे में मकरान के कमिश्‍नर सईद अहमद उमरानी ने कहा था कि परिसर में घुसने की कोशिश करने वाले कम से कम सात हमलावरों को सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई कर रोका और उनके हमले को नाकाम कर दिया.

उन्‍होंने बताया था किअब तक सात हमलावरों को मार गिराया गया है. हम अभी भी घायलों का आकलन कर रहे हैं. हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) की माजिद ब्रिगेड ने आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है. बीएलए का नवीनतम हमला पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि के बीच हुआ है, विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा (केपी) और बलूचिस्तान प्रांत में केंद्रित है.

ये भी पढ़ें - बलूच उग्रवादियों का पाकिस्तान में ग्वादर बंदरगाह प्राधिकरण परिसर में हमला, सात हमलावर ढेर

ABOUT THE AUTHOR

...view details