दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

35 साल बाद कान्स लौटीं ये हॉलीवुड हसीना 'पाल्मे डी'ओर' अवार्ड मिलने पर हुईं भावुक, बोलीं- मुझे लगा मेरा करियर - Meryl Streep Cannes 2024

Meryl Streep Cannes 2024 : हॉलीवुड की इस हसीना को 35 साल बाद कान्स फिल्म फेस्टिवल में देखा गया है. यहां एक्ट्रेस कान्स के सर्वोच्च सम्मान पाल्मे डी'ओर से नवाजा गया है, जिसके वह भावुक होने कई बाते कह गईं.

Meryl Streep
मेरिल स्ट्रीप (Image- AP)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : May 15, 2024, 10:28 AM IST

मुंबई : हॉलीवुड दीवा मेरिल स्ट्रीप को कान्स फिल्म फेस्टिवल के सर्वोच्च सम्मान पाल्मे डी ओर से नवाजा गया है. दरअसल, बीती 14 मई 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल का आगाज हुआ और ओपनिंग सेरेमनी में डांसिंग क्वीन मेरिल स्ट्रीप को इस सम्मान से सम्मानित कर इवेंट का आगाज किया गया. वहीं, कान्स के इस सर्वोच्च सम्मान को पाकर मेरिल स्ट्रीप ने अपने फैंस और इस कान्स ऑर्गेनाइजेशन का दिल से आभार जताया है. हॉलीवुड एक्ट्रेस को कान्स में स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला है.

कान्स की स्टेज पर मेरिल स्ट्रीप डांस भी किया और कहा, मैं जब 40 साल की थी, तब मुझे लगा था कि मेरा करियर खत्म हो चुका है, बता दें, फ्रेंच एक्टर जूलियट बिनोचे ने मेरिल स्ट्रीप के पाल्मे डी'ओर अवार्ड पेश किया था. वहीं, मेरिल को अवार्ड देते वक्त जूलियट बिनोचे ने भावुक होते हुए कहा, जब भी स्क्रीन पर आपको देखती हूं, मैं आपको नहीं देखती हूं, यह कहां से आता है? क्या आप इस तरह पैदा हुए थे? मुझे नहीं पता, लेकिन आप में एक क्लास है; एक क्लास जो मुझे विश्वास करने की अनुमति देता है, आपने सिनेमा की दुनिया के नजरिए को बदला है'.

35 साल बाद कान्स लौटीं मेरिल

वहीं, मेरिल ने कान्स में सभी को संबोधित करते हुए कहा, कान्स मुझे 35 साल बाद यहां बुलाने के लिए धन्यवाद, बता दें, मेरिल को पिछली बार फिल्म एविल एंजेल्स (1989) के चलते यहां देखा गया था. मेरिल ने आगे कहा, अपनी फिल्मों की क्लिप देखना मानो ऐसा है, जैसे की बुलैट ट्रेन से बाहर झांकना, युवा जो उड़ान भर रहे हैं'. मेरिल ने यह भी कहा पिछली बार जब में कान्स आई थी तो 3 बच्चों की मां की थी. बता दें, मेरिल इस वक्त 74 साल की हो रही हैं और 22 जून 2024 को 75 साल की हो जाएंगी. मेरिल एक अमेरिकन एक्ट्रेस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details