दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

'असली सिंघम तो मैं हूं'- 'दो पत्ती' में पुलिस के रोल के लिए अजय से ट्रेनिंग लेने पर क्या बोलीं काजोल

काजोल 'दो पत्ती' में पुलिस इंस्पेक्टर का रोल निभा रही हैं. आइए जानते हैं क्या उन्होंने इसकी ट्रेनिंग 'सिंघम' यानि अजय देवगन से ली है.

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 4 hours ago

Kajol
काजोल (Ians)

मुंबई:तीन दशक से ज्यादा लंबे करियर में काजोल पहली बार नेटफ्लिक्स की आने वाली फिल्म दो पत्ती में एक पुलिस वाले की भूमिका निभाती नजर आएंगी, जिसमें उनके साथ कृति सेनन भी हैं. काजोल ये रोल पहली बार निभाएंगी लेकिन इसके उलट अजय देवगन बड़े पर्दे पर कई बार पुलिस का रोल प्ले कर चुके हैं. जिसमें सिंघम उनका सबसे मशहूर किरदार है. दिलचस्प बात यह है कि सिंघम अगेन 1 नवंबर को दो पत्ती के एक हफ्ते बाद रिलीज होगी. आज मुंबई में दो पत्ती के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर काजोल ने मीडिया से बातचीत की जिसमें उन्होंने इस बारे में खुलासा किया कि क्या इस फिल्म में पुलिस का रोल निभाने के लिए काजोल ने अजय से कोई ट्रेनिंग ली है.

काजोल ने किया खुलासा

जब काजोल से पूछा गया कि क्या दो पत्ती में पुलिस का किरदार निभाने के लिए उन्होंने अजय देवगन से ट्रेनिंग ली थी. तब उन्होंने खुलासा किया कि इस मामले पर अजय से उनकी कोई बातचीत नहीं हुई, लेकिन जब उन्होंने वर्दी पहनी तो उनमें जोश भर गया. जब मैंने सेट पर पहली बार वर्दी पहनी तो मुझे कुछ खास महसूस हुआ. मैंने अभी तक अजय देवगन से नहीं पूछा कि उन्हें कैसा महसूस होता है. वर्दी पहनने से आपको अधिकार मिलता है और आप खुद के लिए और वर्दी में मौजूद लोगों के लिए सम्मान की भावना महसूस करते हैं. अजय ऑनस्क्रीन भले ही सिंघम हों, लेकिन घर पर कौन काम करता है? काजोल ने हंसते हुए कहा, 'मैंने पहले भी कहां है और हर स्टेज पर कहा है कि असली सिंघम मैं हूं'.

दोबारा करना चाहूंगी ऐसा किरदार

काजोल से पूछा गया कि क्या वह दो पत्ती में अपने पुलिस वाले किरदार का स्पिन-ऑफ बनाना चाहेंगी और अपनी खुद का यूनिवर्स बनाना चाहेंगी. इस बारे में काजोल ने कहा- मुझे नहीं पता कि किसी किरदार के लिए पुलिस का यूनिवर्स हो सकता है या नहीं. मुझे यह सवाल कनिका ढिल्लों से पूछना होगा. लेकिन हां मुझे ये किरदार निभाकर अच्छा लगा. उन्होंने कहा कि उन्हें इस किरदार को निभाने में बहुत मजा आया और उनका इरादा ऐसे और किरदार निभाने का है. काजोल ने कहा, 'जब आप स्क्रीन पर वर्दी पहनते हैं, तो आपके हाव-भाव अपने आप ही बदल जाते हैं. मुझे पुलिस का किरदार निभाना बहुत पसंद आया और मैं इसे फिर से निभाना चाहूंगी'.

दो पत्ती की पेचीदा कहानी काल्पनिक पहाड़ी शहर देवीपुर में सामने आती है. जहां पुलिस इंस्पेक्टर विद्या ज्योति (काजोल) खुद को सौम्या (कृति सेनन) और उसके पति ध्रुव सूद (शहीर शेख) से जुड़ी परेशान करने वाली घटनाओं को सुलझाने का प्रयास करती है.

यह भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details