दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

बाबा सिद्दीकी-सलमान खान का खास रिश्ता, संजय दत्त के परिवार से भी जुड़ा है गहरा नाता

आइए जानते हैं एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी का बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान और संजय दत्त संग खास रिश्तों के बारे में...

By ETV Bharat Entertainment Team

Published : 4 hours ago

Baba Siddiqui Salman Khan Sanjay Dutt
बाबा सिद्दीकी-सलमान खान- संजय दत्त (ANI-IANS)

मुंबई: एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी को शनिवार, 12 अक्टूबर को देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. नेता को तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया. खबर सुनकर संजय दत्त अस्पताल पहुंचे. वह अस्पताल पहुंचने वाले पहले शख्स थे. उनके बाद बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अस्पताल पहुंचे. बाबा सिद्दीकी का दोनों स्टार्स और उनकी फैमिली से खास रिश्ता रहा है.

बाबा सिद्दीकी सलमान खान का रिलेशन
बाबा सिद्दीकी और सलमान खान का रिश्ता काफी खास है. दोनों करीबी दोस्त थे. बाबा सिद्दीकी उसी निर्वाचन क्षेत्र से आते थे जहां सलमान खान रहते हैं. बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी भारत की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के हाई-प्रोफाइल पार्टियों में से एक माना जाता था. उनके इस पार्टी से बड़ी सी बड़ी हस्तियां शामिल होती थी.

बाबा सिद्दीकी-सलमान खान (IANS)

लंबे समय से चले आ रहे सलमान खान और शाहरुख खान के झगड़े को भी बाबा सिद्दीकी ने सुलझाया था. 2013 की इफ्तार पार्टी एनसीपी नेता ने सलमान खान और शाहरुख खान के झगड़े को खत्म किया था. पार्टी में तीनों को एक साथ गले मिलते हुए देखा गया था.

बाबा सिद्दीकी और संजय दत्त की फैमिली से रिश्ता
पूर्व लोकसभा सदस्य और कांग्रेस नेता प्रिया दत्त ने एनसीपी नेता के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने बाबा सिद्दीकी को अपना परिवार बताया. प्रिया ने अपने ऑफिशियल एक्स पर सिद्दीकी के लिए पोस्ट साझा किया, जिसमें उन्होंने लिखा है, आज, बाबा सिद्दीकी की दुखद मौत की खबर सुनकर मैं हैरान हूं. इसने मुझे झकझोर दिया है. बाबा एक राजनीतिक सहयोगी से कहीं बढ़कर थे. वे परिवार थे. मेरे पिता के लिए, बाबा सिद्दीकी एक बेटे की तरह थे. मेरे लिए, वे एक भाई और एक प्यारे दोस्त थे. मेरे पिता की राजनीतिक यात्रा के दौरान और उसके बाद भी, वे उनके साथ अडिग रहे'.

प्रिया दत्त ने अपनी राजनीति के बारे में जिक्र करते हुए लिखा है, 'जब मैंने राजनीति में एंट्री ली, तो उन्होंने मुझे इसके उतार-चढ़ाव के दौरान काफी गाइड किया, अपना पूरा सपोर्ट दिया. उनका जाना परिवार के किसी सदस्य के चले जाने जैसा है. भाभी, जीशान और अर्शिया के लिए मेरा दिल रो रहा है.भगवान उन्हें इस अपार दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें. उनकी आत्मा को शांति मिले. अलविदा, प्यारे भाई बाबा सिद्दीकी'.

बाबा सिद्दीकी का बॉलीवुड से थे गहरे संबंध
बाबा सिद्दीकी के साथ 35 साल से ज्यादा समय तक काम करने वाले पूर्व विधायक कृष्णा हेगड़े ने भी अपने दोस्त को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने बॉलीवुड में बाबा सिद्दीकी के गहरे संबंधों के बारे में जानकारी साझा की, जिसकी शुरुआत दिवंगत सुनील दत्त के साथ उनकी दोस्ती से हुई थी.

कृष्णा हेगड़े ने बताया, 'बाबा पहले सुनील दत्त के करीबी थे और बाद में संजय दत्त और प्रिया दत्त के भी. हममें से कई लोगों की तरह, उनके परिवार के साथ उनके भी करीबी संबंध थे. वह शाहरुख खान और सलमान खान के भी करीबी थे.'

बाबा सिद्दीकी की हत्या
एनसीपी के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी को शनिवार देर रात बांद्रा ईस्ट में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी. नेता को तुरंत लीलावती अस्पताल ले जाया गया. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस विभाग के सूत्रों के अनुसार, एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की बर्खास्तगी से जुड़े दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details