दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

सप्ताह के आखिरी दिन अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, यहां चेक करें

Petrol Diesel Price Today: तेल कंपनियां हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोलियम पदार्थों के दाम तय करती हैं.

PETROL DIESEL PRICE TODAY
पेट्रोल और डीजल के दाम (IANS)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

हैदराबाद: तेल कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट कर दिए हैं. आपको बता दें हर दिन ये दाम बदलते रहते हैं. आज शनिवार 26 अक्टूबर को तेल कंपनियों ने राहत प्रदान की है. जानकारी के मुताबिक पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में किसी भी प्रकार का कोई फेरबदल नहीं किया गया है. हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उठापटक जारी है. आइये डालते हैं एक नजर देश के राज्यों में क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम.

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें
बता दें, इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें 76.05 प्रति बैरल पर हैं. वहीं, क्रूड ऑयल के दाम 71.78 प्रति बैरल हैं. भारत में आज किसी भी महानगर में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं देखा गया है.

देश के चारों महानगरों में ये हैं दाम
राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 94.72 प्रति ली. हैं. वहीं, मायानगरी मुंबई की बात करें तो यहां एक ली. पेट्रोल के दाम 103.44 रुपये हैं. कोलकाता में यही पेट्रोल 104.95 प्रति ली. की दर से बेचा जा रहा है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें 100.75 रुपये हैं. आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में पेट्रोल के दाम 108.29 रुपये प्रति ली. है. चंड़ीगढ़ में पेट्रोल की कीमत 94.24 प्रति ली. है. पटना में पेट्रोल के दाम 106.06 रुपये प्रति ली. है.

डीजल के दामों पर डालें एक नजर
दिल्ली में एक ली. डीजल के दाम 87.62 रुपये हैं. मुंबई में यही डीजल 89.97 रुपये है. कोलकाता में 91.76 रुपये प्रति ली. की दर से बेचा जा रहा है. चेन्नई में डीजल 92.34 रुपये प्रति ली. है.

सुबह 6 बजे बदलते हैं दाम
सरकारी तेल कंपनिया हर दिन सुबह 6 बजे के करीब पेट्रोलियम पदार्थों के दाम अपडेट करती हैं. ये दाम कच्चे तेल के दामों पर निर्भर करते हैं. आपको अगर अपने शहर के दाम जानने हैं तो इंडियन ऑयल के ग्राहक RSP कोड लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा. कुछ ही देर में आपके पास मैसेज आ जाएगा.

पढ़ें:देशभर में बदल गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में महंगा हुआ या सस्ता

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details