दिल्ली

delhi

HDFC बैंक के कस्टमर्स के लिए अलर्ट, आज और कल बंद रहेंगी ये सेवाएं - HDFC Bank Maintenance Schedule

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 9, 2024, 11:12 AM IST

HDFC Bank Maintenance Schedule- एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए जरुरी खबर है. शुक्रवार और शनिवार को कुछ देर के लिए बैंक की UPI सर्विस ठप रहेगी. पढ़ें पूरी खबर...

HDFC BANK MAINTENANCE SCHEDULE
HDFC बैंक के कस्टमर्स के लिए अलर्ट (HDFC X proflie)

नई दिल्ली:एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. आज शुक्रवार और कल शनिवार को कुछ देर के लिए बैंक की UPI सर्विस ठप रहेंगी. इस दौरान फोनपे, गूगलपे, और पेटीएम जैसे ऑनलाइन ऐप्स पर कोई लेन-देन नहीं कर पाएंगे. आपको ये बता दें कि इस दौरान सेविंग और करंट अकाउंट में भी कोई फाइनेंशियल और नॉन फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन संभव नहीं होगा.

बता दें कि एचडीएफसी बैंक अपनी सेवाओं और सिस्टम दक्षता को बढ़ाने के लिए अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए नियमित रूप से रखरखाव अवधि निर्धारित करता रहा है. इन रखरखाव गतिविधियों के कारण अक्सर विभिन्न बैंकिंग सेवाओं में अस्थायी रुप से रुक जाती है. बैंक ने निर्धारित रखरखाव के बारे में नवीनतम संचार जारी किया है.

बैंक समय-समय पर इन रखरखाव कार्यक्रमों को लागू करता रहा है. रखरखाव के दौरान, नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, यूपीआई, फंड ट्रांसफर और कई अन्य जैसी कई सेवाएँ अनुपलब्ध हो सकती हैं. एचडीएफसी बैंक आम तौर पर आगामी रखरखाव के बारे में एसएमएस, ईमेल और आधिकारिक वेबसाइट घोषणाओं के माध्यम से अग्रिम सूचना देता है.

निजी लेंडर ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कहा कि हम आपकी समझ और सहयोग की सराहना करते हैं क्योंकि हम अपनी सेवाओं की दक्षता में सुधार करने के लिए काम कर रहे हैं.

एचडीएफसी बैंक प्लेटफॉर्म के लिए मेंटेनेंस शेड्यूल

  • 09 अगस्त 2024- 01:00 बजे दोपहर से 04:00 शाम तक
  • 09 अगस्त 2024- रात 08:00 बजे से 08:30 तक
  • 10 अगस्त 2024- 02:30 बजे दोपहर से 05:30 तक

क्रेडिट कार्ड-स्टेटमेंट डाउनलोड/देखने की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी

नेटबैंकिंग और मोबाइलबैंकिंग ऐप- HDFC बैंक नेटबैंकिंग और मोबाइलबैंकिंग ऐप सेवाएँ उपलब्ध नहीं होंगी.

म्यूचुअल फंड- केवल डीमैट, क्रेडिट कार्ड, म्यूचुअल फंड, बिल भुगतान और लोन के लिए चुनिंदा देखने की सेवाएं उपलब्ध होंगी.

UPI सर्विस-HDFC बैंक चालू और बचत खाता (CASA) धारकों के लिए वित्तीय और गैर-वित्तीय लेन-देन उपलब्ध नहीं होंगे. HDFC बैंक खाते से जुड़े HDFC बैंक मोबाइल बैंकिंग ऐप, Gpay, WhatsApp Pay, PayTM, श्रीराम फाइनेंस और मोबिक्विक पर वित्तीय और गैर-वित्तीय लेन-देन उपलब्ध नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details