दिल्ली

delhi

बहनों ने भाई के कलाई पर बांधी रक्षा की डोर, भाइयों ने ऐसे जीता उनका दिल - RAKSHA BANDHAN 2024

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 19, 2024, 7:51 PM IST

Updated : Aug 19, 2024, 7:59 PM IST

RAKSHA BANDHAN 2024: बहनों ने भाई के कलाई पर राखी बांधकर उनकी सुरक्षा, सुख-समृद्धि के लिए कामना की. इस दौरान भाइयों ने बहनों को पसंदीदा गिफ्ट देकर उनका दिल जीत लिया.

raksha bandhan 2024
रक्षा बंधन (Getty Images)

हैदराबादःभाई-बहनों के प्रेम का त्योहार रक्षा बंधन सोमवार को देश-विदेश में उल्लास के साथ मनाया गया. बहनों ने भाई की लंबी आयु व स्वस्थ जीवन की कामना के हाथों की कलाई पर राखी बांध कर मनपसंद मिठाई खिलाई. इससे पहले आरती उतार तक उनका तिलक किया. दोपहर 1 बजकर 25 मिनट तक भद्रा होने के कारण भाइयों को राखी बांधने के लिए बहनों को इंतजार करना पड़ा.

रक्षा बंधन (Getty Images)
रक्षा बंधन (Getty Images)

परदेश में डिजीटल तरीके से बांधी गई राखी
पढ़ाई, नौकरी, कोरोबार व अन्य कारणों से बड़ी संख्या में भाई-बहन एक दूसरे से दूर रहते हैं. कुछ बहनें भाई के पास पहुंची तो कुछ भाई बहनों के पास खुद राखी बंधवाने के लिए पहुंचे. वहीं जो बहनें किन्हीं कारणों से भाई के पास नहीं पहुंच पाईं थीं. उन लोगों ने डाक/कुरियर से पहले ही भाई को राखी भेज दिया था. आज के दिन सोशल मीडिया के माध्यम से लाइव वीडियो कॉलिंग के माध्यम से एक दूसरे से बात कर प्यार लुटाया.

रक्षा बंधन (Getty Images)
रक्षा बंधन (Getty Images)

फेसबूक, इंस्टाग्राम, एक्स सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म रक्षा बंधन के संदेशों से पटा रहा. हैप्पी रक्षा बंधन, रक्षाबंधन की शुभकामनाएं, रक्षा बंधन 2024 की बधाई सहित अन्य रक्षा बंधन कोट्स लोगों ने जमकर पोस्ट व शेयर किया. वहीं देर शाम तक मिठाई व गिफ्ट के दूकानों पर भीड़ देखी गई. कई जगहों पर भाइयों के साथ चलकर मार्केट से अपना पसंदीदा गिफ्ट खरीदवाया. दूसरी ओर ऑन लाइन मार्केटिंग प्लेटफार्म से भी दिन भर डिलीवरी पार्टनर गिफ्ट डिलीवर करते दिखे.

रक्षा बंधन (Getty Images)

ये भी पढ़ें

रक्षाबंधन पर भाई-बहन जीवन की समस्याओं को इन उपायों से करें दूर, बदल जाएगी किस्मत - Raksha Bandhan 2024

Last Updated : Aug 19, 2024, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details