हरियाणा

haryana

ETV Bharat / bharat

चंडीगढ़ में हुआ NDA चीफ मिनिस्ट्रर काउंसिल का सम्मेलन, 6 प्रस्ताव हुए पास... इन मुद्दों पर हुई चर्चा

चंडीगढ़ की एक निजी होटल में NDA के सभी सीएम-डिप्टी सीएम का सम्मेलन आयोजित हुआ जिसमें 6 प्रस्तावों को पास किया गया.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

NDA चीफ मिनिस्ट्रर काउंसिल का सम्मेलन
NDA चीफ मिनिस्ट्रर काउंसिल का सम्मेलन (Etv Bharat)

चंडीगढ़: एनडीए के लगभग सभी मुख्यमंत्री और उनके उपमुख्यमंत्रियों ने चंडीगढ़ में आधे दिन के सम्मेलन में भाग लिया. यह कई वर्षों के बाद अपनी तरह का पहला सम्मेलन था. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के विभिन्न राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम ने इस सम्मेलन में राष्ट्रीय विकास पर चर्चा की. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे, जिन्होंने इस सम्मेलन की कार्यवाही का मार्गदर्शन किया.

बैठक में जुटे ये नेता : बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव, अजित पवार, बृजेश पाठक, पवन कल्याण, जीतनराम मांझी, देवेंद्र फडणवीस आदि नेता जुटें. इनके अतिरिक्त भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व भी बैठक में मौजूद था, जिसमें पीएम मोदी, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, अमित शाह आदि बड़े नेता शरीक हुए.

बैठक चंडीगढ़ की एक निजी होटल में संपन्न हुई, जिसमें सबसे पहले पीएम मोदी के स्वागत के बाद नवनिर्वाचित सीएम नायब सिंह सैनी का सभी नेताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया. बैठक के बाद बारी-बारी से सभी नेता होटल से प्रस्थान कर गए.

6 प्रस्तावों को किया गया पास : बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम ने शासन के जरिए लोगों की समस्याओं का समाधान किए जाने पर जोर दिया है. पीएम ने कहा है कि हमें 'प्रो-पीपल, प्रो-गवर्नेंस- P2G2' पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और इसे आगे बढ़ाना चाहिए. आज एनडीए शासित राज्यों के 17 सीएम और 18 डिप्टी सीएम ने हिस्सा लिया है. बैठक में 6 प्रस्तावों पर चर्चा की गई और उन्हें पारित किया गया. पहला प्रस्ताव महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने पीएम की नीतियों के कारण हरियाणा में पार्टी की जीत पर रखा. हरियाणा में भाजपा को किसानों, युवाओं और एथलीटों का समर्थन मिला. इसके लिए पीएम का आभार जताया गया और प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा 2025 में 'संविधान का अमृत महोत्सव' मनाने का एक और प्रस्ताव रखा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details