दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

चेवेल्ला लोकसभा सीट से जीते BJP के सबसे अमीर उम्मीदवार कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी - Konda Vishweshwar Reddy

Lok Sabha Election Result: भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने चेवेल्ला लोकसभा सीट पर जीत हासिल कर ली है.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 4, 2024, 7:14 PM IST

Konda Vishweshwar Reddy
कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी (ANI)

हैदराबाद: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी ने चेवेल्ला लोकसभा सीट पर जीत गए हैं. उन्होंने कांग्रेस के डॉ जी रंजीत रेड्डी और भारत राष्ट्र समिति (BRS) के कासनी ज्ञानेश्वर गौड़ परास्त किया है.

चुनाव आयोग (ECI) की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के मुताबिक रेड्डी को फिलहाल 715589 वोटों मिले हैं वहीं, कांग्रेस के रंजीत रेड्डी 556732 वोट पाकर दूसरे स्थान पर हैं. वह बीजेपी के टिकट पर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने वाले सबसे धनी उम्मीदवार भी हैं.विश्वेश्वर रेड्डी 2019 में कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

बीजेपी के सबसे अमीर उम्मीदवार
कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी बीजेपी के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले का नाम उनके दादा कोंडा वेंकट रंगा रेड्डी के नाम पर ही रखा गया है. उनके पास करीब 4,568 करोड़ की पारिवारिक संपत्ति है.

अमेरिका से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं रेड्डी
बता दें कि 64 साल रेड्डी संयुक्त राज्य अमेरिका से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं. वह तेलंगाना के एक प्रतिष्ठित परिवार से आते हैं. उनके आंध्र प्रदेश के पहले उपमुख्यमंत्री थे. उनके पिता कोंडा माधव रेड्डी आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र हाई कोर्ट के पूर्व मुख्य जस्टिस थे.

तेलंगाना में बीजेपी और कांग्रेस ने 8-8 सीट पर जीत दर्ज की है. वहीं, एक सीट अन्य के खाते में गई है.

यह भी पढ़ें- बनारस से पीएम मोदी, रायबरेली से राहुल गांधी जीते, राहुल गांधी बोले- यूपी की जनता ने कमाल कर दिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details