दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सड़क हादसे में 2 की मौत,10 से अधिक लोग घायल - Road accident

jammu- kashmir Baramulla Rafiabad road accident: उत्तरी कश्मीर के बारामूला में बृहस्पतिवार तड़के एक सड़क हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 10 से अधिक लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि मिनी बस असंतुलित होकर खाई में गिर गई.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 13, 2024, 1:23 PM IST

Road accident at Rafiabad
सड़क हादसा (प्रतिकात्मक फोटो) (IANS)

बारामूला:उत्तरी कश्मीर के बारामूला में गुरुवार तड़के एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई और 10 से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस मामला दर्ज कर घटना की जांच में जुटी है. बताया जा रहा है कि एक मिनी बस असंतुलित होकर खाई में गिर गई.

प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार यह पता चला है कि वाहन अचानक चालक के नियंत्रण से बाहर हो गया. इसके बाद वाहन असंतुलित होकर खाई में गिर गया. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घायलों को बाद में बेहतर इलाके के लिए जीएमसी बारामुल्ला रेफर कर दिया गया.

उन्होंने बताया कि जिस वाहन में यात्री सवार थे, वह क्षमता से अधिक भरा हुआ था. जिसके कारण यह दुर्घटना हुई. यह भी पता चला है कि इस वाहन की फिटनेस भी समाप्त हो चुकी थी और स्थानीय लोगों ने इस बात पर आश्चर्य जताया है कि जब वाहन ने फिटनेस प्रमाण पत्र नहीं लिया था, तो फिर वह सड़क पर कैसे चल रहा था.

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले उरी के बक्सर इलाके में भी ऐसा ही हादसा हुआ था जिसमें कई लोग मारे गए थे और उसके बाद लोगों में काफी गुस्सा था. हालांकि क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी बारामुल्ला ने बड़े पैमाने पर अभियान भी चलाया था कि यात्री वाहनों में ओवरलोडिंग न की जाए, लेकिन इसके बावजूद कुछ मिनी बसों के चालक ओवरलोड के साथ सड़कों पर चलते हैं. वे एआरटीओ बारामुल्ला के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करते हैं.

ये भी पढ़ें-जम्मू- कश्मीर: राजौरी में सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत, 9 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details