दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'हैप्पी दिवाली' कहकर बुजुर्गों के चेहरे पर बिखेरी मुस्कान! जब मिठाई लेकर पहुंची अहमदाबाद पुलिस

अहमदाबाद के मणिनगर इलाके में रहने वाले और एकाकी जीवन जी रहे बुजुर्गों को पुलिस ने दिवाली की शुभकामनाएं दीं. इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों को मिठाई भी खिलाई...

DIWALI
बुजुर्गों को मिठाई खिलाकर दिवाली की शुभकामनाएं देती पुलिस (ETV Bharat)

By ETV Bharat Hindi Team

Published : 5 hours ago

अहमदाबाद: दिवाली के मौके पर गुजरात के अहमदाबाद पुलिस ने एकाकी जीवन जी रहे बुजुर्गों से मिलने के लिए मिठाई लेकर उनके पास जाने का फैसला किया है. गुजरात पुलिस के इस कदम की चारो तरफ प्रशंसा हो रही है.

अहमदाबाद पुलिस पिछले कुछ दिनों से अहमदाबाद के मणिनगर इलाके में रहने वाले ऐसे कई बुजुर्गों के दरवाजे पर दिवाली की मिठाई लेकर पहुंच रही है. साथ ही साथ पुलिस उन्हें हैप्पी दिवाली भ कहकर शुभकामनाएं भी दे रही है. इस बारे में जानकारी देते हुए अहमदाबाद के जे डिवीजन के एसीपी प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया कि, अहमदाबाद पुलिस आयुक्त एवं प्रभारी संयुक्त आयुक्त, उप पुलिस आयुक्त जोन 6 द्वारा अच्छी छवि बनाने के लिए 'पुलिस जनता की मित्र' के नारे को सार्थक करने के निर्देश दिए गए थे.

बुजुर्गों को मिठाई खिलाकर दिवाली की बधाई (ETV Bharat)

पुलिस आम जनता की दोस्त और कठीन समय पर लोगों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहती है. इसी छवि को बरकरार रखने के उद्देश्य से पुलिस के इस कदम की चारो तरफ सराहना की जा रही है.

बुजुर्गों को मिठाई खिलाकर दिवाली की बधाई (ETV Bharat)

मणिनगर पुलिस स्टेशन के अधिकारी, पुलिस कर्मियों ने विभिन्न सोसायटी में अकेले रह रहे गुजरात के वरिष्ठ नागरिकों का ख्याल रखने और दिवाली पर उन्हें अकेला महसूस नहीं कराने के उद्देश्य से उनके पास मिठाई लेकर पहुंची. अकेल रह रहे बुजुर्गों को यह एहसास दिलाने की कोशिश की जा रही है कि, पुलिस भी उनका ही परिवार है. वे अकेले नहीं हैं. इसी अच्छे उद्देश्य से पुलिस ने मिठाई खिलाकर बुजुर्गों का मुंह मीठा कराया और दिवाली की शुभकामनाएं दीं.

पुलिस आपका परिवार, दिवाली के मौके पर मिठाई (ETV Bharat)

एसीपी प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि दिवाली के त्योहार से पूर्व मणिनगर पुलिस के बारे में बुजुर्गों को एक अलग सा अनुभव हुआ. इससे वरिष्ठ नागरिक खुश हुए और पुलिस का आभार व्यक्त किया. इस दौरान पुलिस ने भी अपना कर्तव्य बोध व्यक्त किया. साथ ही किसी भी कार्य की आवश्यकता हो तो संपर्क करने को उनसे कहा गया है. पुलिस ने ऐसे अनेक व्यक्तियों के प्रति परिवार जैसी भावना दिखाई है.

अहमदाबाद पुलिस ने बुजुर्गों के चेहरे पर बिखेरी मुस्कान (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:क्या इस दिवाली शेयर बाजार में आतिशबाजी होगी? क्या कहते हैं एक्सपर्ट, जानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details