दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 2, 2024, 9:02 PM IST

ETV Bharat / bharat

मशहूर बेकरी से ऑर्डर किए गए केक में मिले बाल, FDA में शिकायत, कंपनी ने स्वीकारी गलती - Palghar News

Palghar Man Found Hair in Cake: पालघर में एक मशहूर बेकरी फ्रेंचाइजी के केक में बाल मिलने से एक व्यक्ति के जन्मदिन की पार्टी का मजा किरकिरा हो गया. वहीं जब व्यक्ति ने फ्रेंचाइजी को इसकी शिकायत की तो उसे उचित जवाब नहीं मिला. इसके बाद उसने खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग में फ्रेंचाइजी के खिलाफ शिकायत की. पढ़ें पूरी खबर.

Palghar Man Found Hair in Cake
केक में बाल मिले (ETV Bharat)

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक मशहूर बेकरी फ्रेंचाइजी के केक में कथित रूप से बाल मिलने का मामला सामने आया है. बताया गया है कि केक में बड़ी मात्रा में बाल और कचरा था. ग्राहक ने पिछले अनुभव और प्रतिष्ठित ब्रांड होने के आधार पर यह केक ऑर्डर किया था. परिवार के साथ जन्मदिन मनाते हुए केक काटा. उस समय केक में काफी बाल मिले.

ग्राहक ने कहा कि अगर अनजाने में एक-दो बाल निकल जाता है, तो इसे अनदेखा किया जाता है, लेकिन जब बड़ी मात्रा में बाल और कचरा मिला तो उसने शॉप के कर्मचारियों से इसकी शिकायत की. लेकिन फ्रेंचाइजी के हेड नीरज कुशवाह ने उचित जवाब नहीं दिया. इसके बाद उसने खाद्य एवं औषधि प्रशासन में शिकायत दर्ज कराई.

ग्राहक का कहना है कि केक बनाने वाली यह कंपनी लोगों की जान से खिलवाड़ कर रही है. ग्राहक ने केक बनाने वाली मुंबई की इस कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. ग्राहक ने ऑनलाइन भी शिकायत की है.

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, पालघर के सहायक आयुक्त दत्तात्रेय सालुंके ने कहा कि पालघर में एक ग्राहक से शिकायत मिली है. कंपनी का लाइसेंस राज्य सरकार का है या केंद्र सरकार का, इसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी. प्रोडक्ट की गुणवत्ता को लेकर संबंधित बेकरी की जांच की जाएगी. उचित जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, इस संबंध में एरिया फ्रैंचाइज एग्जीक्यूटिव (पालघर/ठाणे) नरेश कुशवाह ने कहा, मुझे जानकारी मिली है और मामला गंभीर है. मैं कंपनी की ओर से माफी मांगता हूं. इस संबंध में हम जांच करने जा रहे हैं कि कंपनी में केक बनाते समय कैसे यह गलती हुई, लेकिन हम अपनी कंपनी की गलती स्वीकार करते हुए खेद व्यक्त कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-चेन्नई में अवैध रूप से बेचा जा रहा था ब्रेस्ट मिल्क, दुकान सील, एक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details