दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

छोटा शकील के करीबी अबू बकर शेख की मौत, सीने में थी दर्द की शिकायत - Chhota Shakeel

Chhota Shakeel Brother In Law Died: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के करीबी का निधन हो गया है. उसे राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया था और जेल में बंद था.

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jun 22, 2024, 1:23 PM IST

abu bakar shaikh
अबू बकर शेख (ETV Bharat)

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के संबंधी अबू बकर शेख उर्फ ​​आरिफ भाईजान का मुंबई के जेजे अस्पताल में निधन हो गया. उसे सीने में दर्द के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया और डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अबू बकर शेख को 2022 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया था. आरिफ को एनआईए ने फरवरी 2022 में मीरा रोड से गिरफ्तार किया था.

एक अधिकारी ने बताया कि अबू बकर मुंबई और महाराष्ट्र में गैंगस्टर छोटा शकील के सभी मामलों को संभाल रहा था. मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद अबू बकर की शुक्रवार शाम अचानक तबीयत खराब हो गई और जेल अधिकारियों ने उसे शाम 7 बजे मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया. अस्पताल सूत्रों ने बताया कि अबू बकर ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था.

एनआईए ने घर आरिफ का घर किया था जब्त
एनआईए ने 3 फरवरी 2022 को दाऊद, उसके भाई अनीस और छोटा शकील सहित अन्य के खिलाफ हथियार तस्करी, नार्को-टेररिज्म, मनी लॉन्ड्रिंग, नकली भारतीय नोटों के प्रचलन और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया था. मामले में एनआई ने अबू बकर के मीरा रोड स्थित आवास को भी जब्त कर लिया था.

एनआईए के अधिकारियों ने कहा कि उसके फ्लैट को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 की धारा 25 (1) के तहत जब्त किया गया था .इसके अलावा आरिफ के खिलाफ 10 अक्टूबर 2022 को जबरन वसूली का केस भी दर्ज किया गया था.

आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन जुटाने का आरोप
जांच एजेंसी ने 2022 में तीन आरोपियों, छोटा शकील, अबू बकर, उसके भाई शब्बीर अबुबकर शेख उर्फ ​​शब्बीर टकला और मोहम्मद सलीम कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार आरोपियों पर आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन जुटाने, डी कंपनी के नाम पर संपत्ति के लेन-देन और विवादों को सुलझाकर भारी मात्रा में धन उगाही करने में सक्रिय भूमिका निभाने का आरोप है.

यह भी पढ़ें- गोपनीय सैनिक की हत्या के केस में NIA ने चार लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details