छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / bharat

बलौदाबाजार में आगजनी और तोड़फोड़ करने के आरोप में अब तक 132 गिरफ्तार - Balodabazar Arson case

बलौदाबाजार कलेक्ट्रेट और एसपी दफ्तर में तोड़फोड़ और आगजनी करने के आरोप में अबतक 132 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. शांति व्यवस्था और आम जनजीवन पूरी तरह से पटरी पर लौट आया है. प्रशासन की टीम लगातार बैठकों के जरिए हालात पर नजर बनाए हुए है. इसी कड़ी में एक बार फिर एसपी और कलेक्टर ने अफसरों के साथ बैठक की. बैठक में धारा 144 को लेकर चर्चा हुई.

Balodabazar Arson case
132 लोग अबतक गिरफ्तार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jun 16, 2024, 2:29 PM IST

बलौदाबाजार: कलेक्टर और एसपी दफ्तर में हुई तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में पुलिस ने अबतक 132 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. प्रशासन की टीम लगातार हालात पर नजर बनाए हुए है. वहीं बलौदाबाजार में हालात अब पूरी तरह से सामान्य हो चुके हैं. कलेक्टर और एसपी भी लगातार बैठकें कर अफसरों को अहम दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को एक बार फिर कलेक्टर और एसपी ने बैठक की. बैठक में नगरीय निकायों और चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की. चर्चा में शांति और कानून व्यवस्था को लेकर गहन मंथन हुआ.

कलेक्टर और एसपी ने की बैठक: बलौदाबाजार में 10 जून से 16 जून तक के लिए धारा 144 लागू है. बैठक में अफसरों ने वर्तमान हालात को देखते हुए धारा 144 अगले दस दिनों तक बढ़ाने की बात कही है. बैठक में बलौदाबाजार, पलारी, भाटापारा, टुंडा, लवन नगरपालिका, नगर पंचायत और चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि शामिल हुए.

सोशल मीडिया पर जारी रहेगी निगरानी: बैठक में ये भी कहा गया कि सोशल मीडिया पर होने वाले पोस्ट को लेकर भी सतर्क रहने की जरुरत है. जांच समिति सोशल मीडिया पर होने वाले पोस्टों की निगरानी रखेगी. कलेक्टर और एसपी ने पेट्रोल पंप के संचालकों के साथ भी चर्चा की. प्रशासन ने साफ कर दिया है कि खुले और छोटे डब्बों में पेट्रोल नहीं देना है. किसानों को पेट्रोल देने में छूट जारी रहेगी लेकिन इसके लिए उनको अपना आधार कार्ड दिखाना होगा. पंप मालिक उसकी जानकारी रखेंगे. पेट्रोल पंपों पर हाई क्वालिटी के कैमरे लगाने होंगे. तीन महीने का डेटा भी सीसीटीवी का रखना अनिवार्य होगा.

"बलौदाबाजार हिंसा में कांग्रेस और असामाजिक तत्वों का हाथ है" : विष्णु देव साय - Balodabazar Violence
''धार्मिक हिंसा भड़काना बीजेपी का कैरेक्टर, खत्म हुआ कानून का राज, सीएम दें इस्तीफा'' - Balodabazar violence
बलौदाबाजार हिंसा के लिए कांग्रेस जिम्मेदार, सरकार ने नहीं पहनी चूड़ियां होगी कार्रवाई :विजय बघेल - Balodabazar violence

ABOUT THE AUTHOR

...view details