उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : May 31, 2023, 7:29 PM IST

ETV Bharat / state

बारिश, भूस्खलन के कारण बाधित हुई यमुनोत्री यात्रा, पालीगाड़ के पास रोके गये यात्री

जिला प्रशासन ने यमुनोत्री धाम की यात्रा को रोक दिया है. पालीगाड़ के पास यात्रियों के वाहनों को रोका जा रहा है. यमुनोत्री हाईवे पर ओजरी-डबरकोट के पास भूस्खल के कारण प्रशासन ने एहतियातन यात्रा रोकी है.

yamunotri dham yatra interrupted
बारिश, भूस्खलन के कारण बाधित हुई यमुनोत्री यात्रा

उत्तरकाशी: जनपद में सुबह से मूसलाधार बरिश का सिलसिला जारी है. बारिश के कारण यमुनोत्री और गंगोत्री धाम की यात्रा भी प्रभावित हो रही है. यमुनोत्री हाईवे पर ओजरी-डबरकोट के पास भूस्खलन के कारण जिला प्रशासन ने यमुनोत्री धाम की यात्रा फिलहाल पालीगाड़ के पास रोक दिया है. वहीं, बंदरकोट और धरासू बैंड के पास गंगोत्री हाईवे पर रुक-रुक कर मलबा और बोल्डर गिर रहे हैं.

यमुनोत्री हाईवे पर तेज बारिश के कारण ओजरी-डबरकोट के पास अचानक पहाड़ी से भूस्खलन सक्रिय हो गया. यहां जब भूस्खलन शुरु हुआ तो उस समय यहां से तीर्थयात्री वाहन गुजर रहे थे, हालांकि, तीर्थयात्री वाहन मलबा और बोल्डर की चपेट में आने से बाल-बाल बच गए. ओजरी-डबरकोट के पास लगातार भूस्खलन होने के कारण यमुनोत्री हाईवे अभी तक वाहनों की आवाजाही के लिए नहीं खुल सका है.

ओजरी-डबरकोट के पास भूस्खलन

पढे़ं-गंगोत्री से रामेश्वरम तक कठिन कनक दंडवत यात्रा पर निकले संत नवलगिरी, आस्था देख लोग हैरान

यमुनोत्री हाईवे न खुलने तक जिला प्रशासन ने पालीगाड़ के पास तीर्थयात्री वाहनों को रोक दिया है. गंगोत्री हाईवे पर भी धरासू बैंड और बंदरकोट पास बारिश के कारण भूस्खलन सक्रिय हो गया है. इन दोनों स्थानों पर यात्री वाहन जोखिम के साथ आवाजाही कर रहे हैं. वहीं, सांकरी जखोल मोटर मार्ग भी मलबा आने से बंद हो गया. जिससे क्षेत्र के एक दर्जन गांवों का संपर्क मुख्यालय से कट गया है. लोनिवि के सहायक अधिशासी अभियंता चेतना पुरोहित ने बताया मशीनें कार्य कर रही हैं. जल्द ही मार्ग खुलने की संभावना है.

पढे़ं-गंगोत्री धाम पहुंची कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य, श्रद्धालुओं से लिया फीडबैक

ABOUT THE AUTHOR

...view details