उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जलभराव के कारण स्थानीय लोगों की बढ़ी मुश्किलें, सालों बाद भी नहीं सुधरे हालात

नगर  में तेज बारिश के चलते जोशियाड़ा वार्ड के कालेश्वर मन्दिर मार्ग पर जलभराव हो गया है. ऐसे में स्थानीय लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.लोगों का आरोप है कि प्रशासन द्वारा जलभराव की समस्या के निपटने के लिए मॉनसून से पहले कोई योजना नहीं बनाई गई थी.

By

Published : Aug 6, 2019, 10:04 PM IST

स्थानीय लोग

उत्तरकाशी: नगर में तेज बारिश के चलते जोशियाड़ा वार्ड के कालेश्वर मन्दिर मार्ग पर जलभराव हो गया है. ऐसे में स्थानीय लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का आरोप है कि प्रशासन द्वारा जलभराव की समस्या से निपटने के लिए मॉनसून से पहले कोई योजना नहीं बनाई गई थी. उन्होंने प्रशासन से जल्द इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है.

तेज बारिश के चलते जोशियाड़ा वार्ड के कालेश्वर मन्दिर मार्ग पर हुआ जलभराव.

बता दें कि भारी बारिश के चलते जोशियाड़ा वार्ड के कालेश्वर मन्दिर मार्ग पर पानी की निकासी न होने के चलते जलभराव की स्थिति बनी रहती है. ऐसे में बरसात में लोगों के घरों में 3 से 4 फीट पानी घुस जाता है. जिसके चलते उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़ें:बड़ा सवालः कब तक मरते रहेंगे लोग मेरे पहाड़ के, देखिए Etv भारत की खास रिपोर्ट

लोगों का कहना है कि सालों से यह समस्या बनी हुई है. लेकिन प्रशासन ने इस समस्या का अभीतक कोई हल नहीं निकाला है. ऐसे में बरसात के दौरान घरों में जलभराव के कारण उन्हें काफी नुकसान उठना पड़ रहा है. उनके घरों में रखा सामान और अनाज बारिश के पानी के कारण बर्बाद हो रहा है. लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन जल्द इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकालता तो भविष्य में वे उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे.

सुमित्रा देवी का कहना है कि 1993 में कालेश्वर मार्ग में अपना मकान बनाया था. तब से हर बरसात में उन्हें जलभराव से दो-चार होना पड़ता है. यहां पानी की निकासी के लिए नालियां न होने के कारण उनके घरों में पानी घुस जाता है. जिसके हर साल उन्हें नुकसान उठाना पड़ता है. प्रशासन से भी कई बार इसे लेकर गुहार लगाई गई लेकिन मामला सिफर ही रहा.
वहीं, इस मामले में जोशियाड़ा सभासद अजीत गुसाईं का कहना है कि जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए सिंचाई विभाग ने एक योजना बनाई थी. लेकिन अभी तक वह धरातल पर नहीं उतर पाई है. जिस कारण बरसात के दौरान कालेश्वर मार्ग के लोगों के घरों में पानी घुसने का खतरा बना रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details