उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी में राशन को तरसे मजदूर, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

उत्तरकाशी के वार्ड नंबर 8 जोशियाड़ा में रहने वाले सैकड़ों प्रवासी बिहारी मजदूरों ने प्रशासन पर राशन न देने का आरोप लगाया. मजदूरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Apr 14, 2020, 3:48 PM IST

uttarkashi lockdown
उत्तरकाशी में मजदूरों को नहीं मिला राशन

उत्तरकाशी:देशभर में घातक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी को भूखा नहीं रहने दिया जायेगा. लेकिन उत्तरकाशी के नगर पालिका के वार्ड नंबर 8 जोशियाड़ा में रहने वाले सैकड़ों बिहारी मजदूर परेशान हैं. मजदूरों ने बताया कि उन्हें लॉकडाउन के दिनों में मात्र एक बार ही राशन मिला है. ऐसे में मजदूरों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है.

उत्तरकाशी में मजदूरों को नहीं मिला राशन.

मजदूरों ने बताया कि, 6 लोगों पर मात्र 5 किलो राशन मिला है. वो भी एक बार. मजदूरों का कहना है, कि उनकी सूची हर बार जारी की जाती है, लेकिन उसके बाद पांच दिन में एक बार राशन की गाड़ी आती है और दो लोगों को राशन देकर कर चली जाती है. जब अन्य मजदूर राशन लेने पहुंचते हैं तो ये कहकर भेज दिया जाता है, कि अब कल मिलेगा. जिसके कारण मजदूर भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं. मजदूरों का कहना है, कि ना तो अब वो घर जा सकते हैं और ना ही यहां रह कर उनका पेट भर रहा है. ऐसे में मजदूरों ने प्रशासन से अपने घर भेजने की गुहार लगाई है

ये भी पढ़ें: बाबा साहब की जयंती पर दीया जलाएंगे हरदा, उड़ाएंगे गुब्बारे

वहीं नगर पालिका के वार्ड नंबर 8 जोशियाड़ा के सभासद अजीत गुसाईं का कहना है, कि इस संबंध में प्रशासन को कई बार अवगत करवाया गया है. उनका कहना है, कि प्रशासन के पास राशन उचित मात्रा में है. लेकिन वह कर्मचारियों के घालमेल के कारण मजदूरों तक नहीं पहुंच पा रहा है. वहीं, कुछ मजदूरों को कई बार राशन मिलने की सूचना भी मिली है. उनका कहना है, कि राजस्व विभाग के कर्मचारियों को लोगों के साथ इस तरह का भेदभाव बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details