उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पहली बार गंगोत्री धाम में बनाया गया पोलिंग बूथ, संत समाज ने जताई खुशी

गंगोत्री धाम में 3,140 मीटर की ऊंचाई पर पहली बार मतदान केंद्र बनाया गया. गंगोत्री धाम में 141 संत समाज के मतदाता हैं. जिनमें 8 महिलाएं भी हैं. मतदाता साधुओं ने बताया कि इससे पहले उन्हें अपने मतदान का प्रयोग करने के लिए करीब 25 किमी दूर जाना पड़ता था. लेकिन इस बार निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन द्वारा गंगोत्री धाम में ही मतदान केंद्र बनवाने से राहत मिली है.

By

Published : Apr 11, 2019, 11:58 PM IST

गंगोत्री धाम में बनाया गया पोलिंग बूथ.

उत्तरकाशी: प्रदेश के इतिहास में पहली बार चुनाव के दृष्टिगत गंगोत्री धाम में 3,140 मीटर की ऊंचाई पर मतदान केंद्र बनाया गया. इस मतदान केंद्र को लेकर साधु समाज के लोग उत्साहित नजर आए. वहीं, गंगोत्री धाम में बने इस पोलिंग बूथ में संतों ने मतदान करने को एक अलग ही आनंद बताया. गंगोत्री धाम में बने इस पोलिंग बूथ से ईटीवी भारत की खास रिपोर्ट.

गंगोत्री धाम में बनाया गया पोलिंग बूथ.

बता दें कि गंगोत्री धाम में 3,140 मीटर की ऊंचाई पर पहली बार मतदान केंद्र बनाया गया. गंगोत्री धाम में 141 संत समाज के मतदाता हैं. जिनमें 8 महिलाएं भी हैं. मतदाता साधुओं ने बताया कि इससे पहले उन्हें अपने मतदान का प्रयोग करने के लिए करीब 25 किमी दूर जाना पड़ता था. लेकिन इस बार निर्वाचन आयोग और जिला प्रशासन द्वारा गंगोत्री धाम में ही मतदान केंद्र बनवाने से राहत मिली है. वे बताते हैं कि इस बार उन्होंने अपनी कुटिया से बाहर निकलते ही मतदान किया है.

वहीं, साध्वी धर्मनिष्ठ गिरी का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में पहली बार मतदान किया है. जिसके बाद वे बेहद खुश और उत्साहित हैं. बुजुर्ग साधुओं ने भी गंगोत्री धाम में बनाए गये जिला प्रशासन की सराहना करते हुए कहा कि इस उम्र में वे 25 किमी दूर मतदान के लिये नहीं जा सकते थे. लेकिन इस बार धाम में ही पोलिंग बूथ बनने से उन्हें मतदान में काफी सहूलियत मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details