उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भरभराकर गिर रहे पुश्ते, ग्रामीणों ने गुणवत्ता पर उठाए सवाल

बार-बार गंगोरी-अगोड़ा मोटर मार्ग निर्माण में गुणवत्ता को सवाल खड़े किए जा रहे हैं. वहीं, अब ग्रामीणों में सड़क निर्माण के दौरान किए जा रहे घटिया कार्य को लेकर रोष है.

By

Published : Apr 17, 2021, 7:09 AM IST

Updated : May 19, 2021, 1:04 PM IST

bhankoli road
भंकोली सड़क

उत्तरकाशीः केलसु घाटी के ग्रामीणों ने एक बार फिर प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत निर्माणाधीन सड़क की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि पीएमजीएसवाई विभाग सभी मानकों को दरकिनार करते हुए अब उनकी जान के साथ भी खिलवाड़ कर रहा है. भंकोली गांव के पास पीएमजीएसवाई की सड़क पर एक महीने पहले लगा पुश्ता एक लोडर का वजन भी नहीं झेल पाया है. जिससे ग्रामीणों को आगामी बरसात को लेकर अभी से डर पैदा हो गया है.

घटिया सड़क निर्माण पर उठे सवाल.

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना विभाग पर बार-बार गंगोरी-अगोड़ा मोटर मार्ग निर्माण में गुणवत्ता को सवाल खड़े किए जा रहे हैं. वहीं, अब ग्रामीणों में सड़क निर्माण के दौरान किए जा रहे घटिया कार्य को लेकर रोष है. भंकोली गांव के लोगों का कहना है कि सड़क पर गांव के ऊपर एक महीने पहले करीब 150 मीटर लंबा पुश्ता लगाया गया, लेकिन यह पुश्ता खेतों की कच्ची बेसमेंट के ऊपर लगाया गया है. पुश्ते में कहीं पर भी सुरक्षा मानकों के अनुरूप कार्य नहीं किया गया है. यही कारण है तीन दिन पहले एक ट्रक कच्चे पुश्ते के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

ये भी पढ़ेंःमहज 15 दिन में उखड़ने लगा रोड का डामर, ग्रामीणों में रोष

ग्रामीणों का कहना है कि साफ मौसम में ही सड़क के पुश्ते टूट रहे हैं तो आगामी बरसात में तो यह ग्रामीणों के लिए जान-माल का संकट खड़ा कर सकता है. क्योंकि, यह सड़क बिल्कुल गांव के ऊपर से बन रही है. इसलिए अगर इसी प्रकार घटिया गुणवत्ता के साथ सड़क के पुश्ते लगते रहे तो बरसात में गांव में बड़े-बड़े बोल्डर गिरने का भय बना हुआ है.

Last Updated : May 19, 2021, 1:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details