उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी: अधर में लटका सड़क का निर्माण कार्य, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Jan 25, 2020, 3:03 PM IST

उत्तरकाशी के मांडो गांव की सड़क का निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते अधर में लटका हुआ है. वहीं, ग्रामीणों ने प्रशासन से मार्ग का निर्माण जल्द पूरा करने की मांग की.

uttarkashi
अधर में लटका सड़क निर्माण

उत्तरकाशी: जिला मुख्यालय से महज 2 किमी दूर मांडो गांव में विभाग की सुस्त चाल से 1 किमी सड़क निर्माण का कार्य अधर में लटका हुआ है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं ग्रामीण मार्ग के कार्य के लिए अधिकारियों से गुहार लगाते-लगाते थक चुके हैं. स्थानीय लोगों ने कार्य शुरू नहीं होने के लिए ग्रामीण अभियंता विभाग और राजस्व विभाग को जिम्मेदार बताया है. साथ ही जल्द कार्य पूरा न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

अधर में लटका सड़क निर्माण

गौर हो कि जहां एक ओर सरकार गांवों के समुचित विकास का दावा कर रही है. वहीं दूसरी ओर मांडो गांव में सड़क निर्माण का कार्य लंबे समय से अधर में लटका हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि साल 2013 की आपदा के दौरान गांव की सड़क बह गई थी. तब से अब तक रोड कु दुरुस्त नहीं किया, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: गन्ने से लदे ट्रक में जा घुसी बेकाबू कार, पांच घायल

वहीं स्थानीय लोगों की मांग पर शासन से 1 किमी सड़क निर्माण की स्वीकृति मिल गई थी और इसके निर्माण की जिम्मेदारी आरईएस विभाग को सौंपी गई थी. वहीं, करीब 500 मीटर सड़क का निर्माण होने के बाद विभाग ने निर्माण कार्य अधूरे में रोक दिया.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंडः राष्ट्रीय बालिका दिवस पर युवाओं का खास संदेश, जन जागरुकता को बताया जरूरी

वहीं, पूर्व प्रधान चत्तर सिंह चौहान का कहना है कि लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद अभी तक सड़क निर्माण पूरा नहीं हो सका है. उन्होंने शासन-प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सड़क निर्माण कार्जय ल्द शुरू नहीं हुआ तो वे उग्र आंदोलन के लिए विवश होंगे. साथ ही जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details