उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशीः पहाड़ों में बर्फबारी का 'लॉकडाउन', ग्रामीण घरों में हुए कैद

By

Published : Mar 27, 2020, 9:09 PM IST

Updated : Mar 27, 2020, 9:24 PM IST

उत्तरकाशी जिले के उपला टकनौर, हर्षिल घाटी और गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में बर्फबारी शुरू हो गई है. जबकि, मार्च महीने के अंत में इस महीने की यह तीसरी बर्फबारी है.

uttarkashi snowfall
उत्तरकाशी में बर्फबारी

उत्तरकाशीः पूरे देशभर में कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन लागू है. वहीं, पहाड़ों में कुदरत ने ग्रामीणों को घर में लॉक कर दिया है. साथ ही पहाड़ों की फिजाएं खूबसूरत हो गई है. ये खूबसूरती बर्फबारी से आई है. उत्तरकाशी जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में सुबह से लगातार बर्फबारी जारी है. जिससे ग्रामीण अपने घरों में कैद हो गए हैं.

उत्तरकाशी में बर्फबारी.

सूबे में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है. मार्च महीने भी में लगातार बर्फबारी हो रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार सुबह से उत्तरकाशी जिले के उपला टकनौर, हर्षिल घाटी और गंगोत्री-यमुनोत्री धाम में बर्फबारी जारी है. जबकि, मार्च महीने के अंत में इस महीने की यह तीसरी बर्फबारी है. जिससे तापमान में भारी गिरावट आ गई है. साथ ही जिले के निचले इलाकों में ठंडक लौट आई है.

ये भी पढ़ेंःहरिद्वारः लॉकडाउन से 'लॉक' हुए इंसान, रिहायशी इलाके में पहुंचा बारहसिंघा

बता दें कि, अमूमन होली के बाद उपला टकनौर और हर्षिल घाटी के ग्रामीण अपने शीतकालीन प्रवास के बाद अपने गांव की और लौट आते हैं. जिसके बाद ग्रामीण खेती बाड़ी का काम करते हैं, लेकिन लॉकडाउन और बर्फबारी के कारण अब ग्रामीण घरों में कैद हो कर रह गए हैं.

Last Updated : Mar 27, 2020, 9:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details