उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: जरूरतमंदों की मदद कर रहा व्यापार मंडल, 'कोरोना वॉरियर्स' को भी दे रहे चाय-बिस्किट

विश्वव्यापी कोरोना वायरस की जंग में हर व्यक्ति अपनी भूमिका किसी न किसी रूप में निभा रहा है. इस जंग में उत्तरकाशी नगर व्यापार मंडल की रसोई भी हर रोज कई भूखे लोगों को खाना उपलब्ध करा रही है.

By

Published : Apr 18, 2020, 3:26 PM IST

Updated : Apr 18, 2020, 3:50 PM IST

Uttarkashi Hindi News
Uttarkashi Hindi News

उत्तरकाशी:लॉकडाउन के समय उत्तरकाशी नगर व्यापार मंडल की ओर से जरूरतमंदों की सेवा की जा रही है. व्यापार मंडल द्वारा नगर में जरूरतमंदों को चाय, बिस्किट के अलावा खाना भी खिलाया जा रहा है. व्यापार मंडल का कहना है कि जो लोग कोरोना वॉरियर्स, असहाय, गरीब, साधु-संत और भिखारी हैं उन्हें व्यापार मंडल की ओर से खाना बनाकर वितरित किया जा रहा है.

जरूरतमंदों की मदद कर रहा व्यापार मंडल,

नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश चौहान ने बताया कि लॉकडाउन के समय बहुत से ऐसे लोग हैं जिनको खाना नहीं मिल पा रहा है. इसके लिए नगर व्यापार मंडल ने 24 मार्च से शुरू रसोई की शुरुआत की थी. बाद में नगर के कई व्यापारियों की मदद से रसोई को बढ़ाया गया. अब रसोई जरूरतमंदों भोजन उपलब्ध करा रही है. साथ ही, कोरोना वारियर्स को भी चाय-बिस्किट बांटा जा रहा है. इसके साथ ही नगर कई ऐसे छोटे व्यापारी भी हैं, जिनका काम बंद हो चुका है. व्यापार मंडल की ओर से उनकी मदद भी की जा रही है.

पढ़ें- कोरोना: क्या आप जानते हैं हैंड सेनेटाइजर के बारे में ? ऐसे किया जाता है तैयार

उत्तराखंड में कोरोना

बता दें, आज रुड़की से कोरोना से दो नये मामले सामने आये हैं. दोनों ही कोरोना संक्रमित कोरोना संक्रमित जमाती बताये जा रहे हैं. फिलहाल दोनों की मरीजों रुड़की में आइसोलेट किया गया है. इससे पहले शुक्रवार को भी प्रदेश में तीन नए मामले सामने आये थे. जिसमें से दो मामले राजधानी देहरादून और एक मामला नैनीताल से सामने आया था. नए सामने आये मामलों के बाद प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 42 हो गई है. वहीं प्रदेश में अब तक 9 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं.

Last Updated : Apr 18, 2020, 3:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details