उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशीः दो युवकों के चीन से लौटने पर स्वास्थ्य महकमा अलर्ट

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन उन लोगों पर नजर बनाए हुए है, जो चीन से स्वदेश आने के बाद जनपद लौट रहे हैं. चीन से घर लौटे दो युवकों के पहुंचते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया.

By

Published : Feb 7, 2020, 10:31 AM IST

Updated : Feb 7, 2020, 11:15 AM IST

कोरोना वायरस
कोरोना वायरस

उत्तरकाशीः चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश मे अलर्ट जारी है. ऐसे में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार उन लोगों पर नजर बनाए हुए है, जो चीन से स्वदेश आने के बाद जनपद लौट रहे हैं. ऐसे में हाल ही में चीन से घर लौटे दो युवकों के उत्तरकाशी पहुंचते ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हरकत में आ गया. हालांकि, बताया जा रहा है दोनों ही युवकों में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं मिले हैं.

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दोनों युवक विभाग की निगरानी में हैं. प्राथमिक जांच में उनमें कोरोना वायरस जैसे कोई लक्षण नहीं है. वहीं, दोनों युवकों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार दोनों युवक होटल व्यवसाय से जुड़े हैं. जिनमें से एक युवक चिन्यालीसौड़ का है. जबकि, दूसरा मोरी का रहने वाला है. वहीं, दोनों के स्वदेश लौटने पर उनकी एयरपोर्ट पर भी जांच की गई. जहां दोनों युवकों में वायरस के कोई लक्षण नहीं पाये गए हैं.

स्वास्थ्य महकमा अलर्ट.

यह भी पढ़ेंः खबर का असरः तीर्थनगरी में अवैध शराब का भंडाफोड़, दो महिला समेत चार गिरफ्तार

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा इन दोनों युवकों के उत्तराखंड आने की सूचना पर अलर्ट मोड में आ गया है. हालांकि चिन्यालीसौड़ निवासी युवक की स्वदेश लौटने के बाद शादी भी हो चुकी है. दोनों युवकों में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं पाये गए हैं.

सीएमओ डॉ. डीपी जोशी ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दोनों युवकों की मेडिकल जांच रिपोर्ट भेजी है. जिसमें दोनों युवक स्वस्थ हैं. साथ ही दोनों युवक विभाग की निगरानी में भी है. दोनों के स्वास्थ्य परीक्षण का निर्देश दिया गया है.

Last Updated : Feb 7, 2020, 11:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details