उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी: जिले में सीजन की तीसरी बर्फबारी, शून्य से नीचे गिरा पारा

उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर शुरू हो चुका है. उत्तरकाशी जिले में बर्फबारी जारी है. उपला टकनौर के अनेक गांवों में करीब 5 से 6 इंच की बर्फबारी हो चुकी है.

By

Published : Dec 12, 2019, 2:57 PM IST

Updated : Dec 12, 2019, 5:59 PM IST

snowfal
बर्फबारी

उत्तरकाशीः जनपद के निचले इलाकों में गुरुवार सुबह से बारिश लगातार जारी है. वहीं तापमान में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. ऊंचाई वाले इलाकों की बात करें, तो गंगोत्री और यमुनोत्री धामों में देर रात से बर्फबारी जारी है, तो जिले के ऊंचाई वाले इलाकों उपला टकनौर, मोरी के पर्वत, नौगांव, बड़कोट के सरनोल क्षेत्र के गांवों में सुबह से ही लगातार बर्फबारी जारी है जिससे ऊंचाई वाले इलाके के लोग घरों में पैक होने को मजबूर हो गए हैं.

उत्तरकाशी में बर्फबारी जारी.

गुरुवार को जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में सीजन की तीसरी बर्फबारी देखने को मिली है, जिससे कि जनपद के निचले इलाकों में तापमान में भारी गिरावट महसूस की जा रही है. साथ ही उपला टकनौर के आठ गांव मुखबा, धराली, हर्षिल, बगोरी, पुराली, झाला, जसपुर, सुक्की सहित मोरी के पर्वत क्षेत्र के गांव में करीब 5 से 6 इंच की बर्फबारी हो चुकी है. जिससे कि लोग अब घरों में कैद हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंः काशीपुरः दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन, अनेक बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

हालांकि, ऊंचाई वाले इलाके के गांवों के ग्रामीण बर्फबारी से निपटने के लिए पहले ही सभी प्रकार की व्यवस्थाएं कर लेते हैं. मवेशियों के लिए 6 माह के घास की व्यवस्था पहले ही ग्रामीण कर लेते हैं जिससे कि बर्फबारी के दौरान मवेशियों के चारे की किसी भी प्रकार की परेशानी न हो. साथ ही रशद की व्यवस्था भी ग्रामीण स्वयं जुटाते हैं.

Last Updated : Dec 12, 2019, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details