उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी की अंजलि के खेल के प्रति समर्पण की हर तरफ प्रशंसा, जानें कारण

उत्तराकाशी की अंजलि के खेल के प्रति समर्पण की हर तरफ प्रशंसा हो रही है. पिता को खोने के बाद भी अंजलि का खेल के प्रति जुनून प्रदेश के युवाओं को संदेश दे रहा है.

By

Published : Nov 16, 2022, 1:03 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

उत्तरकाशीःरामलीला मैदान में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता (State Level Kabaddi Competition in Uttarkashi) का आज समापन है. 14 नवंबर को शुरू हुई प्रतियोगिता का शुभारंभ गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने किया था. खास बात ये है कि इस प्रतियोगिता में उत्तरकाशी जिला कबड्डी टीम की कप्तानी अंजलि कर रही हैं, जिन्होंने हाल ही में अपने पिता को सड़क हादसे में खो दिया. अंजलि के खेल के प्रति जुनून और समर्पण की जिले में खूब सराहना हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, बीते 11 नंवबर को एक वाहन दुर्घटना में अंजलि के पिता की मौत हो गई. विकास खंड मोरी के जखोल फिताड़ी मोटरमार्ग पर एक यूटिलिटी वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हादसे में वाहन चालक अंजलि के पिता विजय कुमार की मौके पर मौत ही हो गई थी. जबकि घटना में तीन लोग घायल हो गए थे.
ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड के गांवों में तैयार हो रहे टूरिस्ट गाइड, 90 युवाओं ने किया डेस्टिनेशन टूरिस्ट गाइड कोर्स

लेकिन पिता को खोने के बाद बावजूद अंजलि राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रही है. जीआईसी नेटवाड़ के प्रधानाचार्य पीएल सेमवाल ने बताया कि उनके विद्यालय से तीन छात्राएं अंजलि, करिश्मा व बालेश्वरी का चयन राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के लिए उत्तरकाशी जिले की बालिका टीम में हुआ है. अं‌जलि टीम की कप्तान है. दुखद घटना के बाद अंजलि ने ही उनसे कहा कि वह 14 नवंबर से आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी. अंजलि के खेल के प्रति जुनून को उनकी दादी ने भी सराहा है. इसके साथ ही पूरा जिला अंजलि के निर्णय की सराहना कर रहा है.

29 टीमें कर रही प्रतिभागः20वीं राज्य स्तरीय कबड्डी विद्यालयी बालिका प्रतियोगिता के दूसरे दिन अंडर 14 वर्ग के फाइनल मुकाबले में देहरादून ने नैनीताल की टीम को हरा दिया. अंडर 19 वर्ग में नैनीताल और उधमसिंहनगर की टीमों ने सेमीफाइनल मुकाबले जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई. मंगलवार को अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 19 वर्ग के मुकाबले हुए. अंडर 19 वर्ग में सेमीफाइनल का पहला मुकाबला नैनीताल और उत्तरकाशी के बीच हुआ. जिसमें नैनीताल की टीम ने उत्तरकाशी को हराया. दूसरे सेमीफाइनल में उधमसिंहनगर की टीम ने देहरादून की टीम को हराया.

अंडर 14 वर्ग के पहले सेमीफाइनल में नैनीताल की टीम ने बागेश्वर को हराया. दूसरे सेमीफाइनल में देहरादून की टीम ने उत्तरकाशी को हराया. अंडर 17 के सेमीफाइनल में हरिद्वार की टीम ने चमोली को हराया, जबकि दूसरे सेमीफाइनल में उधमसिंहनगर की टीम ने देहरादून को पराजित किया. बुधवार को अंडर 19 और अंडर 17 के फाइनल मुकाबले होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details