उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jul 13, 2019, 8:02 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी: गदेरे में मिला लापता महिला का शव, मायके पक्ष ने किया हंगामा, जताई हत्या की आशंका

सिंगोट गांव में पांच जुलाई से लापता महिला का शव एक गदेरे के पास मिला. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. शनिवार को विवाहिता के पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही ससुराल पक्ष के लोग शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन मायके पक्ष के लोगों ने शव को उठाने नहीं दिया. साथ ही हत्या की आशंका जताते हुए 4 घंटों तक हंगामा किया.

महिला की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

उत्तरकाशी:जिले के सिंगोट गांव में 5 जुलाई से लापता महिला का शव पास के एक गदेरे में मिला. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. वहीं, पोस्टमार्टम के बाद मायके वालों ने हत्या की आशंका जताई. मोर्चरी हाउस पहुंचे मायकेवालों ने ससुराल पक्ष को शव उठाने से इनकार कर दिया. हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने मामले को शांत कराया. जिसके बाद महिला का अंतिम संसकार किया गया.

महिला की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा.

पढ़ें-लापता महिला का मिला शव, जांच में जुटी पुलिस


दरअसल, सिंगोट गांव के गदेरे में पांच जुलाई से लापता महिला का शव मिला. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. शनिवार को विवाहिता के पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही मृतका के ससुराल पक्ष के लोग शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी माहिला के मायके पक्ष के लोग पहुंच गए और शव को उठाने से रोक दिया. जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ कमल सिंह पंवार जिला अस्पताल पहुंचे. जहां पर करीब 4 घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस के समझाने और मुकदमा दर्ज करने के बाद ही मृतका का अंतिम संस्कार किया गया.


वहीं मामले को लेकर कोतवाल महादेव उनियाल ने बताया कि बीते पांच जुलाई को सिंगोट गांव की एक विवाहिता के गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई गई थी. उसके बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर आईपीसी की धारा 365 के तहत मुकदमा दर्ज किया था. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को सिंगोट गांव के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि गांव के पास गदेरे में एक शव पड़ा हुआ है. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर ग्रामीणों से शव की शिनाख्त करवाई जो कि गुमशुदा विजयलक्ष्मी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details