उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टूटने लगी दयारा बुग्याल में खामोशी, बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे पर्यटक

2 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित दयारा बुग्याल में पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई है. नई दिल्ली और हिमाचल प्रदेश से आए पर्यटकों ने यहां जमकर बर्फ का लुत्फ उठाया और देश के अन्य पर्यटकों को भी दयारा आने का सन्देश दिया.

By

Published : Mar 1, 2020, 11:25 PM IST

Uttarkashi
उत्तरकाशी में दयारा बुग्याल ट्रैक

उत्तरकाशी: जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी एक सुखद एहसास दिला रही है. वहीं पहाड़ों के ऊंचे-ऊंचे बुग्याल अभी भी बर्फ की सफेद चादर ओढ़े अपनी खूबसूरती बिखेर रहे हैं.

इसी क्रम में 12 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित दयारा बुग्याल में पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई है. रविवार को नई दिल्ली और हिमाचल प्रदेश से दयारा पहुंचे पर्यटकों ने देश के अन्य पर्यटकों को भी दयारा आने का सन्देश दिया.

उत्तरकाशी में दयारा बुग्याल ट्रैक

पढ़े:बर्फ की चादर में लिपटी देवभूमि की वादियां, 'सातताल' का नजारा हुआ दिलकश

ट्रैकिंग व्यवसायी उपेंद्र सजवाण ने बताया कि रविवार को उनके नेतृत्व में नई दिल्ली और हिमाचल प्रदेश से 10 सदस्यीय ट्रैकिंग दल दयारा बुग्याल पहुंचा, जहां पर पर्यटकों ने दयारा बुग्याल में बर्फ का जमकर लुत्फ उठाया. सजवाण ने बताया कि कई पर्यटक पहली बार बर्फ देख कर काफी उत्साहित दिखे.

हिमाचल प्रदेश के पर्यटक अशोक ठाकुर ने कहा कि दयारा बुग्याल एक बहुत ही सुंदर स्थान है और उन्होंने देश के विभिन्न प्रदेशों से पर्यटकों को दयारा आने का संदेश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details