उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तरकाशी: जिला पंचायत के तीन अनुभाग सीज, अनियमितताओं की हो रही जांच

By

Published : Nov 19, 2020, 1:41 PM IST

जिला पंचायत कार्यालय उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितताओं की जांच के दौरान जिला पंचायत के तीन अनुभागों को सीज कर दिया गया है. जिला पंचायत सदस्य जखोल हाकम सिंह रावत ने मुख्यमंत्री से जिला पंचायत उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितताओं की लिखित शिकायत की थी.

Uttarkashi District Panchayat news
जिला पंचायत कार्यालय में वित्तीय अनियमितताओं की जांच.

उत्तरकाशी:जिला पंचायत में वित्तीय अनियमितताओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जिला पंचायत कार्यालय उत्तरकाशी में मुख्यमंत्री कार्यालय के आदेश के बाद गढ़वाल आयुक्त को वित्तीय अनियमितताओं की जांच करने को कहा गया है. उसके बाद गढ़वाल आयुक्त ने डीएम उत्तरकाशी को जांच के निर्देश दिए. डीएम के निर्देश पर सीडीओ इस मामले की जांच कर रहे हैं.

जिला पंचायत कार्यालय में वित्तीय अनियमितताओं की जांच.

जांच के चलते जिला पंचायत के तीन अनुभाग सीज कर दिए गए हैं. जानकारी के अनुसार जिला पंचायत सदस्य जखोल हाकम सिंह रावत ने गत 1 नवंबर को मुख्यमंत्री को जिला पंचायत उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितताओं की लिखित शिकायत की थी. उसके बाद सीएम कार्यालय से गढ़वाल आयुक्त को इसकी सघन जांच कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए. उसके बाद गढ़वाल आयुक्त की ओर से डीएम को इसकी जांच के निर्देश दिए गए.

यह भी पढ़ें-हल्द्वानी: वन अनुसंधान केंद्र में स्वचालित मौसम संयंत्र स्थापित

डीएम के निर्देशानुसार सीडीओ उत्तरकाशी ने मामले की जांच शुरू की. जांच के क्रम में सीडीओ ने जिला पंचायत उत्तरकाशी के निर्माण अनुभाग, रोकड़िया अनुभाग सहित तीन अनुभाग सीज कर दिए हैं. डीएम मयूर दीक्षित ने कहा कि गढ़वाल आयुक्त के जांच के निर्देश पर सीडीओ को वित्तीय अनियमितताओं की जांच सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details