उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 10, 2021, 4:35 PM IST

Updated : Apr 10, 2021, 4:42 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी में अवैध शराब के साथ तीन गिरफ्तार, हल्द्वानी पुलिस ने 40 लोगों को हिरासत में लिया

उत्तराखंड में अवैध नशे का कारोबार तेज से बढ़ रहा है. हालांकि पुलिस ने अवैध नशे पर लगाम लगाने के लिए कुछ कदम भी उठाए हैं. जिसमें उन्हें सफलता भी मिल रही है.

uttarkashi news
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में अवैध नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है. जिसमें पुलिस को कामयाबी भी मिल रही है. ताजा मामला उत्तरकाशी जिले का है, जहां पुलिस ने अलग-अलग इलाकों से 33 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की बरामद की है. इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि उन्हें काफी समय से इलाके में अवैध शराब की सप्लाई की शिकायत मिल रही थी. जिसके आधार पर पुलिस ने चेंकिग अभियान शुरू किया. इसी के तहत शुक्रवार देर रात शाम धरासू इलाके में एसआई समीप पांडेय के नेतृत्व में दुकानों पर चेकिंग अभियान चलाया गया. इस दौरान श्रीकोट में एक दुकानदार के यहां से 26 पेटी अवैध शराब बरामद हुई. पुलिस ने अवैध शराब के मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

पढ़ें-कैंपटी क्षेत्र के जंगलों में लगी आग रिहायशी इलाके तक पहुंची, ग्रामीण घर छोड़ने को हुए मजबूर

इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने गंगोत्री हाईवे पर डुंडा के समीप वाहन चेकिंग के दौरान 7 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े आरोपियों के नाम जगवीर राणा और विपिन परमार निवासी धनारी है. दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है.

हल्द्वानी में पुलिस ने 40 लोगों को हिरासत में लिया

अवैध नशे के खिलाफ हल्द्वानी पुलिस ने भी इन दिनों ऑपरेशन वज्रपात चला रखा है. जिसके तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हल्द्वानी के अलग-अलग इलाकों से 5 महिलाओं समेत 40 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है. जिसमें अधिकतर लोग नशे का सेवन करने और बेचने वाले शामिल है.

क्षेत्राधिकारी प्रमोद शाह ने बताया कि ऑपरेशन बज्रपात के तहत पुलिस की अलग-अलग टीमों ने इस कार्रवाई को अंजाम देते हुए नशेड़िओ और नशे के सौदागरों को चिन्हित कर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस द्वारा अलग-अलग टीमें बनाकर इन सभी लोगों से पूछताछ की गई और उनकी काउंसलिंग भी की गई है. साथ ही भविष्य में इस तरह की गतिविधियों में शामिल न होने की हिदायत देते हुए उन्हें शपथ दिलाई गई. जिसके बाद सभी लोगों को उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया.

Last Updated : Apr 10, 2021, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details