उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी: 94 साल के बुजुर्ग का हुआ प्रोस्टेट ग्लैंड का सफल ऑपरेशन

पहली बार किसी उम्र दराज व्यक्ति का प्रोस्टेट ग्लैंड का सफल ऑपरेशन हुआ है.अस्पताल के सर्जन डॉ. एसडी सकलानी ने 94 वर्षीय गंगा सिंह चौहान का सफल ऑपेरशन किया. जिसको लेकर अस्पताल प्रबंधन ने खुशी जाहिर की है.

By

Published : Sep 5, 2019, 3:24 PM IST

प्रोस्टेट ग्लैंड का सफल ऑपरेशन

उत्तरकाशीःसूबे के जिला अस्पताल में पहली बार किसी उम्र दराज व्यक्ति का प्रोस्टेट ग्लैंड का सफल ऑपरेशन हुआ है.अस्पताल के सर्जन डॉ. एसडी सकलानी ने 94 वर्षीय गंगा सिंह चौहान का सफल ऑपेरशन किया. जिसको लेकर अस्पताल प्रबंधन ने खुशी जाहिर की है.

प्रोस्टेट ग्लैंड का सफल ऑपरेशन

बता दें कि उत्तरकाशी जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में रेफर सेंटर बना हुआ था. जिसे रोकने का प्रयास इस बार जिला अस्पताल के सर्जन डॉ एसडी सकलानी ने किया. जो विगत 4 सालों से पथरी और अन्य ऑपेरशन जिला अस्पताल में ही कर रहे हैं.

डॉ. सकलानी ने 94 साल के गंगा सिंह चौहान के प्रोस्टेट ग्लैंड का सफल ऑपरेशन कर उन्हें बीमारी से निजात दिलाया है. वहीं, बुजुर्ग के परिजनों का कहना है कि वह पिछले सालों से इस बीमारी से जूझ रहे थे. लेकिन उम्र ज्यादा होने के कारण ऑपेरशन के लिए मना कर दिया जाता था.

वहीं, जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ बीएस रावत का कहना है आईसीयू बनने के बाद अब ऑपेरशन जिला अस्पताल में हो सकेंगे. डॉ. सकलानी ने जिस तरह यह सफल ऑपरेशन किया है. वह पलायन रोकने में मददगार साबित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details