उत्तराखंड

uttarakhand

गंगोत्री धाम में बर्फबारी से नजारा हुआ खूबसूरत, मई में पड़ रही जनवरी वाली ठंड

By

Published : May 6, 2020, 8:33 PM IST

Updated : May 6, 2020, 8:44 PM IST

मई के महीने में गंगोत्री धाम में बर्फबारी हो रही है. आलम ये है कि धाम बर्फ से ढकने वाला है. धाम में इस वक्त जनवरी जैसी ठंड का अहसास हो रहा है.

gangotri
gangotri

उत्तरकाशी: लॉकडाउन के बीच जहां पर्यावरण शुद्ध हुआ है तो प्रकृति भी अपने कई खूबसूरत रंग दिखा रही है. मई के महीने में गंगोत्री धाम में भारी बर्फबारी ने सभी को चकित कर दिया. आज शाम यहां भारी बर्फबारी के कारण तापमान में गिरावट आ गई है. धाम में मौजूद पुरोहितों का कहना है कि अगर इसी प्रकार बर्फबारी जारी रहती है तो गुरुवार सुबह तक गंगोत्री धाम पूरी तरह सफेद चादर से ढका नजर आयेगा.

गंगोत्री धाम में बर्फबारी से नजारा हुआ खूबसूरत

लॉकडाउन के बीच इन दिनों जनपद में लगातार मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि जारी है. इस बीच आज शाम गंगोत्री धाम में बर्फबारी की सुखद तस्वीर सामने आई. भारी बर्फबारी से गंगोत्री धाम एक बार फिर सफेद चादर से ढकने के लिए तैयार है, हालांकि, मई के महीने में ऐसा दुर्लभ ही नजर आता है. बर्फबारी से धाम में जनवरी माह जैसी ठंड का अहसास होने लगा है.

पढ़े: Etvभारत पर श्रमिक महिलाओं का छलका दर्द, बोलीं- पति शराब पीकर पीटता है, बंद हों दुकानें

गंगोत्री धाम में इन दिनों मां गंगा के पुरोहितों सहित साधु और गंगोत्री चौकी में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी मौजूद हैं. गंगोत्री मन्दिर समिति के सचिव दीपक सेमवाल और सह सचिव राजेश सेमवाल ने बताया कि गंगोत्री धाम में बुधवार शाम से शुरू हुई बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. हालांकि कोरोना लॉकडाउन के कारण इस वर्ष देश विदेश के श्रद्धालु मां गंगे के इस खूबसूरत नजारे का प्रत्यक्ष दर्शन नहीं कर पा रहे हैं.

Last Updated : May 6, 2020, 8:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details