उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क से बाहर निकले रोडवेज के पहिये, बाल-बाल टला बड़ा हादसा

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बड़ा सड़क हादसा होते-होते बचा है. यहां गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर रोडवेज बस के पहिये सड़क से बाहर निकल गये. इस कारण बस नीचे की ओर झुक गई. इस दौरान बस में अफरा-तफरी मच गई. जिसे जिधर रास्ता मिला, उसने वहां से बाहर छलांग लगा दी. इसके अलावा विकासनगर- कालसी चकराता मोटर मार्ग पर भी आज एक ट्रक खाई में गिरने से बाल-बाल बचा.

By

Published : Jun 2, 2023, 11:47 AM IST

Updated : Jun 2, 2023, 4:20 PM IST

Roadways bus accident
उत्तरकाशी बस हादसा टला

उत्तरकाशी/विकासनगर: उत्तराखंड की चारधाम यात्रा के दौरान सड़क हादसों का सिलसिला जारी है. अभी 2 दिन पहले ही चकराता के कालसी में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरने से बची थी. वहीं आज गंगोत्री के मार्ग पर उत्तरकाशी मुख्यालय के पास बस के टायर सड़क से नीचे उतर गये. इस कारण आधी बस खाई में लटक गई. गनीमत यह रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई.

गंगोत्री मार्ग पर रोडवेज की बस खाई में गिरने से बची: जिस तरह की तस्वीर बीते 3 दिनों में इस मार्ग से सामने आई हैं, वह सब को डरा रही हैं. बस में सवार 32 यात्रियों की उस वक्त सांसें अटक गईं, जब अचानक से बस के पहिये सड़क से नीचे उतर गये. थाना प्रभारी दिल मोहन बिष्ट की मानें तो बस का ड्राइवर गलत दिशा में स्टेयरिंग घुमा रहा था. जिस वजह से बस के पहिये सड़क से बाहर चले गये. हालांकि बड़ा हादसा होते-होते टल गया.

दुर्घटनाग्रस्त बस को क्रेन से सड़क पर लाने का प्रयास

ड्राइवर की लापरवाही से सड़क के बाहर निकले बस के पहिये: यह बस रोडवेज की है. इस तरह की लापरवाही पहले भी रोडवेज के ड्राइवरों द्वारा सामने आ चुकी है. बस के पहिये सड़क से नीचे उतर जाने की वजह से बस पूरी तरह से एक तरफ झुक गई. कुछ यात्रियों ने शीशे से निकलकर तो कुछ ने मुख्य गेट से उतरकर अपनी जान बचाई. फिलहाल बस को सीधी करने और सड़क पर लाने के लिए मौके पर क्रेन को मंगाया गया है. आपको बता दें कि उत्तराखंड में इस बार की चारधाम यात्रा के दौरान सबसे अधिक टायर फटने और गाड़ियों के पलटने की घटनाएं सामने आ रही हैं.
ये भी पढ़ें:हरिद्वार में रोडवेज बस खाई में गिरी, दो की मौत, 12 से ज्यादा यात्री घायल

ट्रक खाई में गिरने से बाल-बाल बचा: विकासनगर- कालसी चकराता मोटर मार्ग पर सेब पेकिंग के लिए गत्ते की खाली पेटियों से भरा ट्रक uk18 ca 0745 सड़क किनारे पलट गया. घटना के समय ट्रक में चालक और परिचालक सवार थे. पुलिस ने दोनों को सुरक्षित ट्रक से बाहर निकाला.

ट्रक खाई में गिरने से बाल-बाल बचा

जानकारी के अनुसार जसपुर काशीपुर से त्यूणी हिमाचल की ओर एक ट्रक सेब पेकिंग के लिए गत्ते की खाली पेटियां लेकर जा रहा था. तभी ट्रक डाइवर को नींद की झपकी आ गई. जिससे कालसी चकराता मोटर मार्ग पर जजरेड के समीप ट्रक अनियंत्रित होकर खाई की ओर पलट गया. गनीमत रही की ट्रक पूरी तरह से खाई में नहीं गिरा. घटमा के वक्त ट्रक में चालक, परिचालक और दो लोग सवार थे.

Last Updated : Jun 2, 2023, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details