उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 30, 2021, 9:25 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी के केदारकांठा में राजस्थान के पर्यटक की मौत

गुरुवार को उत्तरकाशी में पर्यटक की मौत हो गई. पर्यटक राजस्थान का रहने वाला था, जो केदारकांठा में घूमने आया था.

Uttarkashi
राजस्थान के पर्यटक की मौत

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में केदारकांठा घूमने आए राजस्थान के पर्यटक की मौत हो गई. मौत का कारण हृदय गति रुकने बताया जा रहा है. गोविंद पशु वन्य जीव विहार के कर्मचारियों और ट्रैकर्स शव को सांकरी तक पैदल लाए.

जानकारी के मुताबिक 14 सदस्यीय ट्रैकर्स का दल केदारकांठा घूमने गया था. केदारकांठा की तीन दिन की ट्रैकिंग पूरी कर गुरुवार को दल वापस लौट रहा था. तभी सांकरी से करीब 4 किमी की दूरी केदारकांठा ट्रैक के बेस कैम्प जुड़ा ताल में हृदय गति रुकने के एक पर्यटक की मौत हो गई. सभी ट्रैकर्स बीकानेर के रहने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि सभी ट्रैकर्स स्थानीय एजेंसी की मदद केदारकांठा ट्रैक पर गए थे. बुधवार को वे केदारकांठा पीक सबमिट पर पहुंचे गए थे. गुरुवार सुबह को सभी वापस लौट रहे थे. दोपहर बाद जैसे ही 14 सदस्यीय ट्रैकर्स दल बेस कैंप जुड़ाताल पहुंचे तो एक ट्रैकर आशीष मौर्या पुत्र बद्रीप्रसाद उम्र 37 वर्ष निवासी मयूर कॉलोनी बीकानेर राजस्थान के सीने में अचानक तेज दर्द शुरू हुआ. साथी ट्रैकर्स जब तक कुछ कर पाते तब तक आशीष मौर्या की हृदय गति रुकने से मौत हो चुकी थी.

पढ़ें-पुलिस के नए फरमान ने पर्यटकों की मुश्किलें बढ़ाईं, मसूरी जाने से पहले पढ़ें पूरी खबर

साथी ट्रैकर्स ने घटना की सूचना सांकरी में गोविंद पशु वन्य जीव विहार के कर्मचारियों को दी. इसके बाद गोविंद पशु वन्य जीव विहार के रेंज अधिकारी सहित वन दारोगा और स्थानीय ट्रैकिंग एजेंसी के 12 सदस्यीय दल जुदाताल पहुंचे और करीब 4 किमी पैदल चलकर ट्रैकर के शव को लेकर सांकरी लेकर पहुंचे और उसके बाद शव को नौगांव शव गृह भेजा गया, जहां पर पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details