उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुरोला: महाविद्यालय का निर्माणाधीन भवन बना पशुओं का अड्डा, एक साल से अधर में लटका निर्माण

महाविद्यालय प्रशासन की ओर से उच्च शिक्षा विभाग को कई बार निर्माण पूरा कराने के लिए पत्राचार किया जा चुकी है. लेकिन शासन की ओर से  इस संबंध में कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई है. वहीं, कंस्ट्रक्शन कम्पनी ने भी निर्माण कार्य की कोई सुध नहीं ली है.

By

Published : Aug 29, 2019, 8:13 PM IST

Updated : Aug 29, 2019, 10:44 PM IST

purola pg college

उत्तरकाशी:पुरोला राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रुसा) के तहत बरफिया लाल जुवांठा स्थित राजकीय महाविद्यालय में भवन का निर्माण कार्य एक साल से ठप है. ऐसे में करोड़ों की लागत से बन रही ये निर्माणाधीन इमारत अब आवारा पशुओं का अड्डा बनी हुई है. साथ ही निर्माण एजेंसी ने परिसर में बिजली की कई नंगी तारें छोड़ रखी है. जिस कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

पढ़ें:चिदंबरम को ED की हिरासत से राहत, पांच सितंबर को सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी फैसला

बता दें कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा महाविद्यालय में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रुसा) के तहत एक कम्प्यूटर कक्ष और एक बैठक कक्ष का निर्माण किया जा रहा है. जिसके लिए प्रशासन कंस्ट्रक्शन कम्पनी को 1 करोड़ 30 लाख रुपये का ठेका दिया गया था. जिसमें से कंपनी को 1 करोड़ 20 लाख का भुगतान हो चुका है. बावजूद इसके अभी तक यह कार्य पूरा नहीं हुआ है.

महाविद्यालय का निर्माणाधीन भवन बना पशुओं का अड्डा.

उधर, इस संबंध में महाविद्यालय प्रशासन की ओर से उच्च शिक्षा विभाग को कई बार निर्माण पूरा कराने के लिए पत्राचार किया जा चुकी है. लेकिन शासन की ओर से इस संबंध में कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई है. वहीं, कंस्ट्रक्शन कम्पनी ने भी निर्माण कार्य की कोई सुध नहीं ली है.

पढ़ें:माहौल बिगाड़ने में लगा पाक, MEA ने कहा- हर स्थिति से निपटने के लिए हैं तैयार

वहीं, इस संबंध में विद्यालय प्राचार्य गणेश रतूड़ी ने बताया कि कमरों का निर्माण एक वर्ष से बंद पड़ा है. जिसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस बारे में कई बार कंस्ट्रक्शन कम्पनी को अवगत कराने के बावजूद अभी तक कार्य शुरू नहीं किया गया है. जबकि, विभाग को भी इस संबंध में कई बार पत्र लिखा जा चुका है.

Last Updated : Aug 29, 2019, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details