उत्तराखंड

uttarakhand

पतली रस्सी के ऊपर चलकर उफनाती नदी को पार करते हैं ग्रामीण, हर वक्त मंडराता है खतरा

By

Published : Aug 17, 2019, 11:19 AM IST

Updated : Aug 17, 2019, 11:34 AM IST

मोरी विकासखंड के गोविंद वन्य जीव पशु विहार के ओसला, ढाटमिर, गंगाड, पंवाणी और सिर्गा के ग्रामीणों को इन दिनों काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार की बेरुखी के चलते ग्रामीण रस्सी के सहारे नदी को पार करते हैं.

जान जोखिम में डालकर उफनती नदी को रस्सी के सहारे पार कर रहे ग्रामीण.e

उत्तरकाशी:मोरी विकासखंड के अधिकांश गांवों में इन दिनों आवाजाही रस्सियों के सहारे हो रही है. वहीं उफनती नदियों को पार करने के लिए सरकार ग्रामीणों को एक अदद पुल नहीं दे पा रही है. ओसला, ढाटमिर, गंगाड और पंवाणी जैसे कई गांवों के ग्रामीण पुलिया नहीं होने के कारण उफनती नदी को रस्सी के सहारे जान जोखिम में डालकर पार कर रहे हैं.

मोरी विकासखंड के गोविंद वन्य जीव पशु विहार के ओसला, ढाटमिर, गंगाड, पंवाणी और सिर्गा के ग्रामीणों को इन दिनों काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार की बेरुखी के चलते गामीणों को पुलिया नहीं होने के कारण उफनते नदी को रस्सी के सहारे जान जोखिम में डालकर पार करना पड़ रहा है. ये तस्वीरें सरकार के दावों की पोल खोलने के लिए काफी हैं. जहां एक बीमार महिला को अस्पताल जाने के लिए रस्सियों के सहारे नदी पार कर जिंदगी की जंग लड़नी पड़ती है.

जान जोखिम में डालकर उफनती नदी को रस्सी के सहारे पार कर रहे ग्रामीण.

पढ़ें-बर्बाद हो रहे करोड़ों के सेब, सड़क खराब होने के चलते नहीं हो पा रही ट्रकों की आवाजाही

लोगों का कहना है कि वे कई बार शासन-प्रशासन को इस संदर्भ में अवगत करा चुके हैं. लेकिन आज तक किसी भी जिम्मेदार अधिकारी ने इस ओर ठोस कार्रवाई नहीं की. जिससे लोग आज भी आदिम युग में जीने को मजबूर हैं. जहां एक ओर सरकार विकास का ढोल पीट रही है. वहीं दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं. जो सरकार के दावों की हवा निकाल रही हैं.

Last Updated : Aug 17, 2019, 11:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details