उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी: उफनती नदी के बीच फंसी वैन, जिला मुख्यालय से कटे कई गांव

पुरोला में उफनती यमुना नदी के बीच में यात्रियों की वैन फंस गई. इस दौरान यात्रियों की सांस हलक में अटकी रही.

By

Published : Jul 18, 2020, 6:07 PM IST

Updated : Jul 18, 2020, 7:24 PM IST

Swollen river
उफनती नदी के बीच फंसी वैन

पुरोला: उत्तराखंड के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में मॉनसून कहर बरपा रहा है. तेज बारिश होने की वजह से नदी और नाले उफान पर हैं. उत्तरकाशी में हो रही बारिश के चलते युमना नदी उफान पर है. जिसके चलते लोगों को अपनी जान जोखिम में डालकर नदी पार करना पड़ रहा है.

उत्तरकाशी में बारिश की वजह से एनएच 94 से लगा खरादी-नगांणगावं मोटर मार्ग का संपर्क मार्ग पानी की तेज धार में बह गया. जिसके चलते इस क्षेत्र का संपर्क जिला मुख्यालय से पूरी तरह से कट गया है.

उफनती नदी के बीच फंसी यात्रियों की वैन.

आज सुबह जब स्थानीय लोग यमुना नदी पार कर रहे थे तो अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया. जिसकी वजह से यात्रियों से भरी वैन नदी की बीच धार में फंस गयी. पानी की बढ़ती धार देख यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. नदी के बीच यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और वैन से यात्रियों को निकालकर सुरक्षित जगह पहुंचाया.

ये भी पढ़ें:'ब्लैक गोल्ड' की बढ़ रही 'चमक', जानिए कैसे तय होती हैं तेल की कीमतें

स्थानीय लोगों का कहना है कि उत्तरकाशी में देर रात हुई बारिश से यमुना का जलस्तर उफान पर है. बाढ़ के कारण स्थानीय सड़क बह गई है, जिसकी वजह से धारा मंडल क्षेत्र के नगाण गांव, मसाल गांव सहित 10 से ज्यादा गांवों का संपर्क कट गया है, जिसकी वजह से ग्रामीणों को बेहद कठनाई का सामना करना पड़ रहा है.

मॉनसून के दौरान उत्तराखंड की हालत बिगड़ी नजर आती है. पहाड़ी इलाकों में ऐसी तस्वीरें पूरे देश को देखने को मिलती रहती हैं. स्थायी पुल के निर्माण न होने के चलते लोगों को रोजाना मौत से संघर्ष करना पड़ रहा है.

Last Updated : Jul 18, 2020, 7:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details