उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चिन्यालीसौड़ बाईपास पर सुरक्षा दीवार का हिस्सा ढहा, ग्रामीणों ने BRO पर उठाए सवाल

चिन्यालीसौड़ में गंगोत्री हाईवे के विकल्प के रूप में BRO की ओर से बनाए गए पिपलमंडी-चिन्यालीसौड़-बड़ेथी बाईपास पर धनपुर के पास एक साल पूर्व बनी सुरक्षा दीवार का 30 मीटर का हिस्सा भरभरा कर गिर गया.

By

Published : Jul 14, 2021, 9:27 PM IST

Updated : Jul 14, 2021, 9:39 PM IST

part-of-security-wall-fell-in-uttarkashi
भरभरा कर गिरा सुरक्षा दीवार का हिस्सा

उत्तरकाशी: बीते दो दिन से जनपद में हुई लगातार बारिश के कारण बुधवार दिन में पिपलमंडी-चिन्यालीसौड़-बड़ेथी बाईपास में सुरक्षा दीवार का 30 मीटर हिस्सा भरभराकर गिर गया. जिसके कारण चिन्यालीसौड़ के वॉर्ड नम्बर 7 धनपुर के ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया. ग्रामीणों ने BRO के कार्य की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए.

इस दौरान ग्रामीणों ने सड़क खोलने आए बीआरओ की मशीनरी को रोक दिया. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीएम सहित बीआरओ के कमांडर के आश्वास पर ग्रामीणों ने बंद पड़े बाईपास को खोलने दिया. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क की सुरक्षा दीवार गिरने के कारण उनकी सिंचित खेती को नुकसान हुआ है. साथ ही अभी तक ग्रामीणों के पुराने रास्ते भी नहीं बन पाए हैं.

चिन्यालीसौड़ बाईपास पर सुरक्षा दीवार का हिस्सा ढहा

पढ़ें-कांवड़ यात्रा पर बोले CM धामी, भगवान नहीं करेंगे पसंद किसी की जान जाए

एसडीएम डुंडा आकाश जोशी का कहना है कि बाईपास बन्द होने पर बीआरओ के अधिकारियों के साथ मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची. जहां पर BRO के कमांडर विनोद श्रीवास्तव ने ग्रामीणों को आश्वसत किया कि 25 से 30 दिन के भीतर सुरक्षा दीवार को मजबूत तैयार किया जाएगा. दीवार के ऊपर सिंचाई खेती होने के कारण दिक्कतें आ रही हैं. जिसका समाधान जल्द किया जाएगा. साथ ही ग्रामीणों का जो आंशिक खेतों के नुकसान हुआ है, उसका आकलन तैयार किया जा रहा है.

Last Updated : Jul 14, 2021, 9:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details