उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नगर में लगा गंदगी का अंबार, निस्तारण न होने से पालिका की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

नगरपालिका के अधिकारियों ने बताया कि तांबाखानी के पास कूड़े की भारी मात्रा को देखते हुए एक गेट बनवाया गया है, जिससे कूड़े से दुर्गंध न फैले.

By

Published : Mar 13, 2020, 10:34 AM IST

Updated : Mar 13, 2020, 12:50 PM IST

uttarkashi
नदियों में गिराया जा रहा कूड़ा

उत्तरकाशी: जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर नगर को बदसूरत बना रहे हैं. लोगों का कहना है कि लंबे समय से कूड़े का उचित निस्तारण नहीं हो पा रहा है, जिससे दिनों-दिन समस्या बढ़ती जा रहा है. नगरपालिका बाड़ाहाट-तांबाखानी के पास भारी मात्रा में कूड़ा एकत्रित हो गया है. जहां नगरपालिका की ओर से एक बड़ा गेट बनाकर कूड़े को बंद कर दिया गया है. वहीं, पालिका के अधिकारियों का कहना है कि कूड़े का सही तरह से निस्तारण किया जा रहा है.

दरअसल, नगरपालिका के अधिकारियों ने बताया कि तांबाखानी के पास कूड़े की भारी मात्रा को देखते हुए एक गेट बनवाया गया है, जिससे कूड़े से दुर्गंध न फैले. साथ ही उन्होंने बताया कि एकत्रित कूड़े का निस्तारण सही तरीके से किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि नगरपालिका कर्मचारी, प्रतिदिन जेसीबी की मदद कूड़े का निस्तारण करने के लिए इसे सीधा भागीरथी नदी में गिरा रहे हैं. जिससे पालिका के दावों की पोल खुल गई है.

नदियों में गिराया जा रहा कूड़ा

ये भी पढ़ें: बिना हथियार कोरोना से 'जंग', बिना साजो-सामान मैदान में उतरी सरकार

वहीं, नगर पालिका एनजीटी के नियमों की भी धज्जियां उड़ा रही है. जहां एक ओर केन्द्र सरकार नमामि गंगा जैसी योजना चलाकर गंगा की धारा को निर्मल करने का प्रयास कर रही है, वहीं दूसरी ओर नगर निगम इस योजना को पलीता लगा रहा है.

Last Updated : Mar 13, 2020, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details