उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भटवाड़ी के प्रधानों ने की केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग, सीएम को भेजा ज्ञापन

उत्तरकाशी के भटवाड़ी के टकनौर क्षेत्र के प्रधानों ने की सीएम से केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की है. जिससे सीमांत क्षेत्र में शिक्षा के लिए हो रहे पलायन को रोका जा सके.

By

Published : Jun 22, 2021, 11:38 AM IST

Updated : Jun 22, 2021, 11:54 AM IST

Kendriya Vidyalaya
केंद्रीय विद्यालय

उत्तरकाशी: सीमांत विकासखंड भटवाड़ी के टकनौर क्षेत्र के ग्राम प्रधानों ने मुख्यमंत्री से ब्लॉक के पाही गांव में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की है. ग्राम प्रधानों का कहना है कि शिक्षा की अच्छी व्यवस्था नहीं होने के चलते सीमांत गांव के ग्रामीण अपने बच्चों को शिक्षा के लिए शहर भेजने को मजबूर हैं.

ग्राम प्रधानों ने सीएम के प्रमुख सलाहकार रघुवीर सिंह रावत के माध्यम से सीएम को ज्ञापन सौंपा और पाही गांव में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की है. उनका कहना है कि पाही में केंद्रीय विद्यालय भवन और परिसर के लिए भूमि का चयन भी किया जा चुका है. जिला प्रशासन स्तर से कार्रवाई पूरी होने पर अब मामला शासन स्तर पर लंबित है.

केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड बोर्ड ने तैयार किया 10वीं-12वीं के रिजल्ट का फॉर्मूला, शासन से मंजूरी का इंतजार

वहीं, पाही के ग्राम प्रधान प्रीमत सिंह रावत समेत भटवाड़ी विकासखंड के प्रधानों ने सीएम के प्रमुख सलाहकार रघुवीर सिंह रावत के माध्यम से प्रेषित ज्ञापन में कहा कि पाही गांव में केंद्रीय विद्यालय के लिए लगभग 5 एकड़ भूमि का चयन किया गया है. साथ ही केंद्रीय विद्यालय संगठन हाथीबड़कला को भी दो बार इस संदर्भ में जानकारी दी गई है.

ये भी पढ़ें: चमोली में पहाड़ी दरकने से हाईवे बाधित, भूस्खलन का देखें खौफनाक VIDEO

पाही के ग्राम प्रधान का कहना है कि इस संबंध में 35 लाख का आगणन भी तैयार किया गया था. जिला प्रशासन की ओर से जिलास्तरीय कार्रवाई पूरी कर शासन को केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए प्रस्ताव भेजा गया था. लेकिन उस पर शासन स्तर से अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है. इसलिए ग्राम प्रधानों ने सीएम से मांग की है कि सीमांत क्षेत्र के गांव में केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए शासन को जल्द कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया जाए. जिससे कि सीमांत क्षेत्र में शिक्षा का पलायन रुक सके.

Last Updated : Jun 22, 2021, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details