उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी के होटलों और ढाबों में बेची जा रही अवैध शराब, आबकारी अधिकारी बोले- नहीं जानकारी

उत्तरकाशी के होटलों और ढाबों में अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है और आबकारी विभाग इस मामले से अंजान बना हुआ है.

By

Published : May 21, 2019, 5:10 PM IST

डिजाइन फोटो

उत्तरकाशी:जिला मुख्यालय व आसपास ठेके नहीं होने से अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से हो रही है. आबकारी विभाग की नाक के नीचे नगर के होटल और ढाबा संचालक अवैध शराब की बिक्री कर रहे हैं. लेकिन आबकारी विभाग और पुलिस मामले में चुप्पी साध रखी है.

पढ़ें- खुले द्वितीय केदार मद्महेश्वर के कपाट, यहां जल की कुछ बूंदें दिला देती हैं मोक्ष

चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धालु उत्तरकाशी पहुंच रहे हैं. अवैध शराब देवभूमि की छवि को धूमिल कर रही है. इस मामले में जब आबकारी अधिकारी हरीश चंद्र से बात की गई तो उन्होंने इसकी जानकारी नहीं होने की बात कही. उन्होंने कहा उनके पास अभी तक ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है. अगर उन्हें कोई ऐसी शिकायत मिलेगी तो उस पर वो सख्त कार्रवाई करेंगे.

उन्होंने बताया कि आबकारी विभाग जल्द ही अवैध शराब की बिक्री को लेकर अभियान चलाने जा रहा है. इस दौरान अगर उनके संज्ञान में ऐसा मामला आया तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जनपद मुख्यालय में शराब ठेके की बात करें तो नए वित्तीय वर्ष के बाद यहां ठेका नहीं खुल पाया. सूत्रों की मानें तो डुंडा और भटवाड़ी से शराब अवैध रूप से नगर मुख्यालय के ढाबों में पहुंचने के बाद अधिक मूल्य पर बेची जा रही है. इसकी शिकायत पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण भी आबकारी विभाग को कर चुके हैं, लेकिन शराब माफिया के आगे आबकारी विभाग और पुलिस विभाग बौना साबित हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details